चोट और बीमारियां, हमारे देश के सबसे दिग्गज फिल्म स्टार, अमिताभ बच्चन के लिए कोई नई बात नहीं हैं । असल में मिस्टर अमिताभ बच्चन, कई मौकों पर मौत के मुंह से बचकर आए हैं, और उनमें से सबसे ज्यादा गंभीर दुर्घटना घटित हुई थी, मनमोहन देसाई की कुली के सेट पर ।

हर कोई सोचता होगा कि मिस्टर बच्चन अब तक इससे सबक सीख चुके होंगे । लेकिन जबरदस्त-प्रदर्शनकर्ता ने अपनी शूटिंग के दौरान सबसे ज्यादा चोट-प्रहार जोखिम लेना जारी रखा हुआ है । लेटेस्ट दुर्घटना हुई, विजय कृष्ण आचार्य की फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के सेट पर जो पिछले हफ़्ते घटित हुई, जहां अमिताभ बच्चन चोटिल हुए ।

आमिर खान के साथ गंभीर एक्शन सीन फ़िल्माते हुए अमिताभ बच्चन ने कंधे में चोट आ गई । बच्चन परिवार के करीबी सूत्र के मुताबिक, ''उनका परिवार उन्हें स्टंट न करने के लिए धमकाता है / चेतावनी देता है / निवेदन करता है / याचना करता है, लेकिन फ़िर भी वह नहीं मानते है । वह किसी की नहीं सुनते है । ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के (प्रोड्यूसर) आदि चोपड़ा ने उन्हें जटिल स्टंट करने के लिए बॉडी डबल इस्तेमाल करने के लिए जोर देकर कहा था । लेकिन मिस्टर बच्चन ने खुद ही उस स्टंट को करने का फ़ैसला किया । इसके बाद उनके कंधे में चोट लग गई । क्या वह दर्द में है ? हां बिल्कुल । उन्हें बहुत दर्द है । लेकिन वह कभी नहीं मानते कि उन्हें दर्द महसूस हो रहा है ।''

बच्चन परिवार ने अपने घर के मुखिया के लिए एक नए साल का संकल्प तय किया है: 2018 में कोई स्टंट / एक्शन नहीं । "लेकिन हमें संदेह है कि वह एक्शन से दूर रहेंगे । हमने उन्हें अतीत में स्टंट से दूर रहने का वादा लिया था, लेकिन उन्होंने नहीं माना ।'' परिवार के एक सदस्य ने बताया ।