Amitabh-Bachchan-gives-voice-over-in-Begum-Jaan

हमें वापस आजादी के पहले वाले युग में ले जाने वाली पीरियड ड्रामा फ़िल्म बेगम जान में विद्या बालन एक बार अपनी शानदार परफ़ोरमेंस से सभी का दिल जीतने के लिए तैयार हैं । कहानी, बेगम जान की तरह इस बार भी विद्या बालन को अपनी इस फ़िल्म के लिए अमिताभ बच्चन का साथ मिल रहा है । जी हां, इस बार अमिताभ बच्चन विद्या की इस फ़िल्म के साथ गायक के तौर पर नहीं बल्कि 'सूत्रधार' के रूप में जुड़ेंगे ।

विद्या बालन की आगामी फ़िल्म बेगम जान, जो कि भारत और पाकिस्तान के बीच हुए विवादास्पद ऐतिहासिक विभाजन को सामने लाती है, में अब विद्या बालन की बेहतरीन अदायगी के साथ-साथ अमिताभ बच्चन की प्रभवशाली आवज भी सुनाई देगी । दरअसल अमिताभ बच्चन इस फ़िल्म में अपनी आवाज दे रहे हैं कि ये विभाजन कैसे हुआ और इसके पीछे की कहानी क्या है । दिग्गज सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की दमदार-प्रभावपूर्ण आवाज की सराहना करते हुए, बेगम जान के निर्देशक श्रीजीत ने कहा कि अमिताभ की आवाज फ़िल्म की कहानी को बतलाएगी, और यही इस फ़िल्म की खासियत है क्योंकि इस आवाज से अहर सिनेप्रेमी जुड़ा हुआ है ।

श्रीजीत ने यह भी खुलासा किया कि, अमिताभ बच्चन ने फ़िल्म की कहानी सुनने के बाद तुरंत इसके लिए हामी भर दी । और जनवरी के दूसरे हफ़्ते में इस फ़िल्म के लिए अपनी रिकॉर्डिंग पूरी भी कर ली । इतना ही नहीं वह इस बात से बहुत प्रभावित हुए कि अमिताभ ने फ़िल्म के लिए कई सारे भावनात्मक सुझाव भी दिए । अमिताभ ने बेहद मनोहर ढंग के साथ बारीकी सी यह रिकॉर्डिग की, जिससे श्रीजीत काफ़ी प्रभावित हुए और अमिताभ बच्चन की खूब सराहना की ।

आगामी फ़िल्म बेगम जान में विद्या बालन मुख्य भूमिका में नजर आएंगी और उनके साथ गौहर खान, पल्लवी शारदा, इला अरुण, रजत कपूर, मिष्टी, विवेक मुशरान और कई अन्य कलाकार नजर आएंगे । यह फ़िल्म 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।