प्राइम वीडियो के द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स : द रिंग्स ऑफ़ पावर का आधिकारिक तौर पर एक नाम है और यह हिंट देता है कि क्या देखने को मिलने वाला है । टेलीविजन सीरीज का कंप्लीट टाइटल आज रिलीज किया गया, लेकिन जे.आर.आर. टॉल्किन फैंस के लिए सबटाइटल के पीछे का महत्व खत्म नहीं होगा, एक एपिक स्टोरी का पूर्वाभास करते हुए जो टॉल्किन के सेकेंड एज टूगेदर: द फॉर्जिंग ऑफ द आइकॉनिक रिंग्स की प्रमुख घटनाओं को एक साथ जोड़ती है । मल्टी-सीज़न ड्रामा – द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स : द रिंग्स ऑफ़ पावर - का दुनिया भर के 240 से अधिक देशों में एक्सक्लूसिवली प्राइम वीडियो पर शुक्रवार, 2 सितंबर को अनेक भाषाओं में - अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित प्रीमियर होगा ।

अमेजॉन प्राइम वीडियो ने रिलीज किया द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स सीरिज का टाइटल- द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स : द रिंग्स ऑफ़ पावर

शो रनर्स जे.डी. पायने और पैट्रिक मैके ने कहा "यह एक ऐसा टाइटल है जिसकी हम जे.आर.आर. टॉल्किन के अन्य क्लासिक्स की तरह कल्पना करते हैं। द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स : द रिंग्स ऑफ़ पावर मिडल-अर्थ्स सेकेंड एज: द फोर्जिंग ऑफ़ द रिंग्स, द राइज़ ऑफ़ द डार्क लॉर्ड सौरोन, द एपिक टेल ऑफ़ न्यूमेनोर, और द लास्ट अलायंस ऑफ़ एल्व्स एंड मेन की सभी प्रमुख कहानियों को एकसाथ जोड़ती है। "अब तक, दर्शकों ने सिर्फ वन रिंग की कहानी को ऑन-स्क्रीन देखा है - लेकिन पहले एक था, फिर बहुत से थे ... और हम उन सभी की एपिक स्टोरी को शेयर करने को लेकर एक्साइटेड हैं।"

जिस तरह शो के इतने सारे एलीमेंट्स अपने आप में हाथ से तैयार किए गए(हैंड-क्राफ्टेड) थे, उसी तरह प्राइम वीडियो ने एक ब्लैकस्मिथ फाउंड्री में टाइटल को भौतिक रूप से गढ़ने (फिजिकली फोर्ज) के लिए चुना, आग में पिघली हुई धातु को हाथ से नक्काशीदार लकड़ी के खड्डों में लेटरफॉर्म्स के आकार में डालते हुए; एक प्रोसेस जिसे लाइव-एक्शन वीडियो के लिए स्लो मोशन में कैप्चर किया गया था। बीस्पोक टाइटल ट्रीटमेंट सिल्वरी मेटल में तैयार किया गया लगता है, जिसमें प्रत्येक अक्षर के शिखर के साथ एल्विश स्क्रिप्ट खुदी हुई रेखाएं होती हैं।

द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स : द रिंग्स ऑफ़ पावर के बारे में

प्राइम वीडियो का द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स : द रिंग्स ऑफ़ पावर पहली बार मध्य-पृथ्वी के इतिहास के दूसरे युग की पौराणिक कथाओं को स्क्रीन पर पेश करता है। यह एपिक ड्रामा जे.आर.आर. टॉल्किन की द हॉबिट और द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की घटनाओं के हजारों साल पहले की हैं और दर्शकों को एक ऐसे युग में वापस ले जाएगा जिसमें महान शक्तियों के साथ छल हुआ, साम्राज्य गौरव की ओर बढ़े और बर्बाद हो गए, नायकों को परीक्षण से गुजरना पड़ा। इनमें से टॉल्किन की कलम से निकले एक सबसे खतरनाक विलेन ने पूरी दुनिया में अंधेरा कायम करने की धमकी दी। अपेक्षाकृत शांति के समय की शुरुआत करते हुए, सीरीज परिचित और नए दोनों तरह की बेहतरीन कास्ट को फॉलो करती है, क्योंकि वे मध्य-पृथ्वी पर बुराई के फिर से वापस आने के डर का सामना करते हैं। धुंध से भरे हुए पहाड़ों की सबसे गहरी गहराइयों से लिंडन की खूबसूरत-राजधानी के राजसी जंगलों तक, लुभावने द्वीप साम्राज्य न्यूमेनोर तक, नक्शे के सबसे आखिरी बिंदु तक, ये साम्राज्य और किरदार उनके जाने के बाद लंबे समय तक जिंदा रहने वाली उनकी विरासतों को तराशेंगे।

शो रनर्स और एक्जीक्यूटिव प्रॉड्यूसर्स जे.डी. पायने और पैट्रिक मैके इस सीरीज को लीड कर रहे हैं। एक्जीक्यूटिव प्रॉड्यूसर्स लिंडसे वेबर, कैलम ग्रीन, जे.ए. बायोना, बेलेन एटिन्ज़ा, जस्टिन डोबल, जेसन काहिल, जेनिफ़र हचिसन, ब्रूस रिचमंड व शेरोन ताल यगुआडो तथा प्रॉड्यूसर्स रॉन एम्स और क्रिस्टोफर न्यूमैन उनके साथ होंगे। जे.ए. बायोना और चार्लोट ब्रैंडस्ट्रॉम के साथ वेन चे यिप को-एक्जीक्यूटिव प्रॉड्यूसर व डायरेक्टर्स हैं।

एक विश्व-प्रसिद्ध साहित्यिक कृति, और इंटरनेशनल फ़ैंटेसी अवार्ड व प्रोमेथियस हॉल ऑफ़ फ़ेम अवार्ड की विनर, द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स को 1999 में अमेजन कस्टमर्स फेवरेट बुक ऑफ द मिलेनियम और 2003 में बीबीसी के द बिग रीड" में ब्रिटेन के अब तक के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले नॉवेल से नवाजा गया था। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की पुस्तकों का 38 से अधिक भाषाओं में अनुवाद किया गया है और इसकी 150 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं।