भारत इन दिनों कोरोना महामारी की दूसरी खतरनाक लहर से जूझ रहा है । कोरोना की दूसरी लहर इतनी खौफ़नाक है कि हमारा हेल्थ केयर सिस्टम भी कमजोर पड़ता दिख रहा है । ऐसे में इस महामारी का पूरा देश एकजुट होकर सामना कर रहा है । कई बॉलिवुड सिलेब्स भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं । इसी बीच अक्षय कुमार भी महामारी के दौरान लगातार लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद कर रहे हैं । अक्षय कुमार ने कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य फाउंडेशन के 3600 डांसर्स के लिए महीने भर के राशन का इंतजाम किया है ।

कोरोनाकाल में अक्षय कुमार ने 3600 डांसर्स के लिए किया महीने भर के राशन का इंतजाम

अक्षय कुमार 3600 डांसर्स की मदद के लिए आगे आए

अक्षय गणेश आचार्य फाउंडेशन के तमाम रजिस्टर्ड डांसर्स की मदद कर रहे हैं । उन्हीं डांसर्स में से एक के मुताबिक, अक्षय ने उन्हें दो विकल्प दिए गए हैं, या तो वे अपने खातों में महीने भर की रकम ले सकते थे या चार लोगों के परिवार के लिए जरूरत का राशन ले सकते थे । गणेश आचार्य अक्षय के इस जैस्चर से काफ़ी प्रभावित हुए हैं ।

एक अखबार से हुई बातचीत में गणेश आचार्य ने बताया कि उनके जन्मदिन पर जब अक्षय ने उनसे पूछा कि उन्हें क्या बर्थडे गिफ़्ट चाहिए । तो उन्होंने उनसे कहा कि क्या वे 1600 जूनियर कोरियॉग्रफर और बुजुर्ग डांसर्स और 2000 बैकग्राउंड डांसर्स को मंथली राशन देकर मदद कर सकते हैं ? वे तुरंत तैयार हो गए ।

गणेश आचार्य ने बताया कि उनकी पत्नी गणेश आचार्य फाउंडेशन के जरिए इस गतिविधि से गहराई से जुड़ी हुई है । वह व्यक्तिगत रूप से पैकिंग और वितरण की देखरेख कर रही हैं, जो सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवार किया जाता है । जो डांसर्स और कोरियॉग्रफर्स उनके यहां रजिस्टर्ड हैं वे या तो अपनी मूलभूत जरूरतों के लिए पैसे ले सकते हैं या फिर छोटे परिवार को खिलाने के लिए एक महीने के जरूरत के सामान से भरा राशन किट ले सकते हैं । फैसला उनका होता है ।

इससे पहले भी अक्षय ने कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इंतजाम किया था । साथ ही उन्होंने क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर फाउंडेशन में भी अपना योगदान दिया था । अक्षय ने फाउंडेशन में एक करोड़ रुपये दान किए थे ।

वर्कफ्रंट की बात करें अक्षय की आगामी फ़िल्में हैं- सूर्यवंशी, अतरंगी रे, पृथ्वीराज, बच्चन पांडे, राम सेतु, बेल बॉटम ।