साल 2018 में आई जीरो के बाद शाहरुख खान ने फ़िल्मों से एक ब्रेक ले लिया था । शाहरुख की कुछ फ़िल्मों ने बॉक्सऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया इसलिए एक अच्छी स्क्रिप्ट का इंतजार में उन्होंने ब्रेक लेने का फ़ैसला किया । फ़ाइनली शाहरुख को अपनी पसंद की स्क्रिप्ट मिल गई है और इस फ़िल्म के साथ अब वह पूरे 23 महीने बाद फ़िर से फ़िल्मी पर्दे पर वापसी कर रहे हैं । यशराज फ़िल्म्स की एक्शन पैक्ड फ़िल्म पठान में शाहरुख कभी न देखे गए एक्शन अवतार में दिखाई देंगे । इस फ़िल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे ।  पठान के अलावा शाहरुख साउथ के फ़िल्ममेकर एटली की फ़िल्म में ही लीड रोल निभाते हुए नजर आएंगे ।

SCOOP: पठान के बाद शाहरुख खान ने शुरू की अपनी अगली फ़िल्म की प्लानिंग, एटली ने सौंपा स्क्रिप्ट का फ़ाइनल वर्जन ?

एटली के साथ भी फ़िल्म करेंगे शाहरुख खान

पठान की 70 प्रतिशत हिस्से की शूटिंग पूरी हो चुकी है और 30 प्रतिशत हिस्से की शूटिंग अभी बाकी है । कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते फ़िलहाल पठान की शूटिंग रुकी हुई है । इसी बीच खबर आ रही है कि शाहरुख ने पठान के बाद अपनी अगली फ़िल्म की तैयारी भी शुरू कर दी है । कहा जा रहा है कि पठान के बाद शाहरुख की अगली फ़िल्म एटली के साथ हो सकती है । इस बारें में करीबी सूत्र ने बताय कि, “पिछले महीने मुंबई में लॉकडाउन लगने से पहले एटली चेन्नई से मुंबई आए थे और उन्होंने शाहरुख को अपनी फ़िल्म की स्क्रिप्ट का फ़ाइनल नरेशन दिया था या फ़िल्म की कहानी सुनाई थी ।”

हालांकि शाहरुख और एटली की इस मुलाकात की कोई ज्यादा डिटेल तो सामने नहीं आई लेकिन सूत्र ने ये जरूर बताया कि, “एटली और शाहरुख की इस मुलाकात से इतना तो तय है कि दोनों साथ में फ़िल्म कर रहे हैं । यदि सब कुछ ठीक रहा तो शाहरुख इस साल के अंत में एटली की फ़िल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे ।”

स्क्रिप्ट तैयार होने में समय ले रही है

बॉलीवुड हंगामा ने अक्टूबर 2019 में सबसे पहले बताया था कि शाहरुख साउथ के फ़िल्ममेकर एटली कुमार के साथ फ़िल्म करने की तैयारी कर रहे हैं । एटली के साथ शाहरुख की फ़िल्म के बारें में बात करते हुए सूत्र ने बताया कि, “काफ़ी समय तक जब एटली और शाहरुख की इस कथित फ़िल्म के बारें में कोई अपडेट नहीं आई तो कयास लगाए जाने लगे कि यह फ़िल्म होल्ड पर चली गई है । लेकिन ऐसा नहीं है । असल में फ़िल्म की स्क्रिप्ट तैयार होने में समय ले रही है इसके अलावा कोरोना महामारी ने भी इसमें विलेन का काम किया । नतीजतन शाहरुख ने पठान को अपनी कमबैक फ़िल्म के रूप में चुना ।”

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने हमें बताया, “शाहरुख ने तो राजकुमार हिरानी के साथ फ़िल्म भी साइन कर ली है । लेकिन अभी ये साफ़-साफ़ नहीं कहा जा सकता कि पठान के बाद शाहरुख की अगली फ़िल्म एटली कुमार के साथ होगी या राजकुमार हिरानी के साथ । लेकिन दोनों के साथ फ़िल्म तय है ।”