कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं । लेकिन इन परेशानि्यों का भी पूरा देश एकजुट होकर सामना कर रहा है । बॉलीवुड सितारें भी अलग-अलग तरह से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं । लॉकडाउन में जहां एक ओर दिहाड़ी मजदूर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए उन्हें आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है वहीं अब दिहाड़ी और गरीब महिलाओं की मेंस्ट्रुअअल/पीरियड्स की हाइजीन को ध्यान में रखते हुए सैनिटरी नैपकिन और किट्स देने की मुहिम शुरू की गई है । अक्षय कुमार, जिसने पैडमैन नाम की फ़िल्म बनाई थी, भी जरूरतमंद महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन मुहैया कराने की मुहिम से जुड़ चुके हैं । लॉकडाउन के बीच अक्षय कुमार दिहाड़ी मजदूर महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध करवाने की कोशिश कर रहे हैं और अन्य लोगों से भी इसमें सपोर्ट करने की अपील कर रहे हैं ।

लॉकडाउन में बॉलीवुड के 'पैडमैन' अक्षय कुमार जरूरतमंद महिलाओं के लिए अरेंज करा रहे हैं सैनिटरी पैड्स

अक्षय कुमार महिलाओं को पैड्स मुहैया कराने में जुटे

बॉलीवुड फ़िल्म पैडमैन में महिलाओं को होने वाले मेंस्ट्रुअल हाइजीन के प्रति लोगों को जागरुक करने वाले अक्षय अब रियल लाइफ़ में भी एक नेक पहल का हिस्सा बने हैं । समर्पण नाम की एनजीओ द्दारा एक कैंपेन चलाया जा रहा है जिसमें महिला मजदूरों के सैनिटरी पैड्स के लिए पैसा जुटाया जा रहा है । अक्षय भी इस कैंपेन का हिस्सा बने हैं ।

अक्षय ने इस बारें में ट्वीट कर लिखा, 'एक बड़े काम के लिए आप लोगों के सपोर्ट की जरूरत है । Covid से पीरियड्स नहीं रुक जाते, मुंबई की जरूरतमंद महिलाओं को पैड्स मुहैया कराने में मदद करें, हर डोनेशन मायने रखता है ।'

एनजीओ समर्पण अपनी इस मुहिम के जरिए मुंबई, बंगलुरु, दिल्ली, जोधपुर, लातूर और उज्जैन जैसी जगहों पर भी सैनिटेशन किट्स बांटने का काम कर रही है ।