लोकप्रिय मल्टीप्लेयर एक्शन गेम पबजी को हाल ही में देश की संप्रभुता और सुरक्षा के मद्देनजर बैन किया गया । भारत में इस चीनी गेम के करोड़ों दिवाने थे । भारत और चीन के बीच जारी तनाव के चलते देश की सरकार ने पबजी पर बैन लगाया है । सरकार ने यूजर्स डेटा और राष्ट्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए यह फैसला किया है । लेकिन एक्शन गेम्स के शौकिनों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बॉलीवुड के एक्शन सुपरस्टार अक्षय कुमार पबजी की जगह लेकर आए हैं एक नया एक्शन गेम FAU-G यानी फौजी गेम । अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर PUBG की टक्कर में उतारे गए गेम FAU-G गेम को आत्मनिर्भर भारत मूवमेंट का हिस्सा बताया जो प्लेयर्स को जवानों की शहादत बताएगा । यह गेम अक्टूबर को लॉंच होगा ।

भारत में PUB-G बैन होने के बाद अक्षय कुमार लेकर आए नया एक्शन गेम FAU-G

अक्षय कुमार का स्वदेशी मल्टीप्लेयर गेम FAU-G

यह गेम खेलने वालों को देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी जानकारी देगा । इस बारें में अक्षय ने ट्वीट कर लिखा, “पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए ऐक्शन गेम FAU-G पेश करते हुए बेहद गर्व हो रहा है । मनोरंजन के अलावा प्लेयर्स इसके जरिये सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान सकेंगे । इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा ।”

बता दें कि केंद्र ने 2 सिंतबर को पबजी समेत 118 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया था । सरकार ने कहा था कि इनसे भारत की सुरक्षा को खतरा है । सरकार की तरफ से इससे पहले 59 ऐप को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय ऐप TikTok भी शामिल था । इसके बाद में सरकार ने 47 और ऐप को बैन किया था ।

अक्षय के वर्क फ़्रंट की बात करें तो इन दिनों वह अपनी स्पाई ड्रामा बैल बॉटम की शूटिंग स्कॉटलैंड में कर रहे हैं । अक्षय की आगामी फ़िल्में हैं - सूर्यवंशी, पृथ्वीराज, लक्ष्मी बम, बैल बॉटम, बच्चन पांडे और अतरंगी रे ।