देश इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है । कोरोना से निपटने के लिए लोग अपने-अपने तरीके से मदद कर रहे हैं । वहीं बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार न केवल लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं बल्कि जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पीएम-केयर्स फ़ंड में 25 करोड़ रुपये का डोनेशन भी दिया । और अब अक्षय कुमार ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) के उत्पादन में सहायता के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को 3 करोड़ रुपये दान किए हैं ।

अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फ़ंड को 25 करोड़ रु दान देने के बाद अब बीएमसी को पीपीई और मास्क के लिए दिए 3 करोड़ रु

अक्षय कुमार ने अब बीएमसी को दिए 3 करोड़ रुपये

बीएमसी के एक सूत्र से पता चला है कि, अक्षय ने ये दान बिना किसी लाइमलाइट में आए दिया है वह नहीं चाहते कि उनके इस योगदान की जानकारी बाहर आए । अक्षय ने बीएमसी को 3 करोड़ रु पीपीई के उत्पादन में सहायता के लिए दिया है । बता दें कि, अक्षय सोशल मीडिया वीडियो के जरिए सोशल डिस्टलिंग और घर रहने की जरूरत के बारे में जागरूकता पैदा कर रहे हैं । जब उनके ध्यान में आया कि अन्य देशों की तरह भारत भी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पीपीई का उत्पादन करने के लिए दौड़ रहा है तो वह वित्तीय सहायता करने के लिए खड़े हो गये ।

यह भी पढ़ें : कोरोना के खिलाफ़ 24 घंटे काम कर रहे लोगों को अक्षय कुमार ने सम्मान देते हुए कहा, ‘द‍िल से थैंक्यू’

'अभिनेता के योगदान की पुष्टि करते हुए बीएमसी के संयुक्त नगर आयुक्त आशुतोष सलिल कहते हैं, क़ि ''कुछ दिन पहले श्री कुमार बीएमसी कमिश्नर के संपर्क में आए थे और उसके बाद उन्होंने दान दिया । हमें खुशी है कि अभिनेता हमें अपना सा समझकर मदद कर रहे हैं । हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि धन कई प्रक्रियाओं में फंस न जाए क्योंकि हम देरी बर्दाश्त नहीं कर सकते । उनके द्वारा दान किया गया धन सामान्य निधि में जाएगा जिसका उपयोग पीपीई, मास्क, दस्ताने और रैपिड टेस्टिंग किट के उत्पादन के लिए किया जाएगा ।''