कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है । भारत में कोरोना स्टेज 3 में न पहुंचे इसके लिए सरकार सभी से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कह रही है । लॉकडाउन को सफ़ल बनाने के लिए जहां डॉक्टर्स, नर्सेस, नगर निगर के कर्मचारी अपनी जान को खतरे में डालकर लोगों की सुरक्षा के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं वहीं कानूनी व्यवस्था सही बनाए रखने के लिए पुलिस लगातार अपनी ड्यूटी पर मुश्तैद है । कोरोना के खिलाफ़ 24 घंटे काम कर रहे इन लोगों के जज्बे को अब बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने सराहा है और इन्हें आर्मी कहा है । अक्षय कुमार ने पुलिस, डॉक्टर्स, नर्सेस, नगर निगर के कर्मचारी सभी को दिल से धन्यवाद किया है ।

कोरोना के खिलाफ़ 24 घंटे काम कर रहे लोगों को अक्षय कुमार ने सम्मान देते हुए कहा, ‘द‍िल से थैंक्यू’

अक्षय कुमार ने पुलिस, डॉक्टर्स, नर्सेस, नगर निगर के कर्मचारी को सराहा

कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर्स फ़ंड में 25 करोड़ की धनराशि दान करने वाले अक्षय ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है । इस तस्वीर में उनके हाथ में एक बोर्ड नजर आ रहा है, जिसमें दिल से थैक्यू लिखा है । इसी के साथ अक्षय ने अपना एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से एक खास अपील की है ।

शेयर किया किस्सा

अक्षय ने वीडियो में अपने एक पुलिसवाले दोस्‍त का किस्‍सा शेयर करते हुए कहा, ‘हमलोग घरों में बैठे हैं, फिल्‍में देख रहे हैं । जबकि ये वो लोग हैं जो 24 घंटे हमारे लिए काम कर रहे हैं । हम बाहर निकलने से डर रहे हैं और ये वो लोग हैं जो घर जाने से डरते हैं ।’

अक्षय ने इस वीडियो के जरिए पुलिस, नगर निगम कर्मचारियों, डॉक्टर्स, नर्सेस, एनजीओ, सरकारी कर्मचारी, वेंडर्स और बिल्डिंग गार्ड्स सबको इस जंग में साथ देने के लिए धन्यवाद किया है । इसके साथ अक्षय ने #dilsethankyou लिखकर एक बार फिर दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है ।

इसके साथ ही अक्षय ने वीडियो शेयर कर इन सभी वर्गों को सम्मान प्रकट करते हुए कहा है, “ये सभी लोग चौबीसों घंटे लगे हैं ताकि हम सभी सुरक्षित रहें । लेकिन हम लोग क्या कर रहे हैं । फिल्में देख रहे हैं । वेब सीरीज देख रहे हैं। एक थैंक्यू तो इन्हें बनता है यार....।” इसके साथ अक्षय ने लोगों को प्रेरित करते हुए यह तक लिखा है कि आप चाहें तो मेरे अगले ट्वीट को कॉपी पेस्ट कर सकते हैं ।