बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ी फ़िल्मों का आपसी टकराव कोई नई बात नहीं है लेकिन कोरोना महामारी ने इसे अब आम बना दिया है । कोरोना की तीसरी लहर के कारण जहां कुछ राज्यों ने सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया वहीं कुछ जगह सीमित क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने की अनुमती दी गई । नतीजतन जनवरी में कोई भी फ़िल्म थिएटर में रिलीज नहीं हो पाई । लेकिन फ़रवरी में, राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फ़िल्म बधाई दो, 11 फ़रवरी को थिएटर में रिलीज हो रही है और इस फ़िल्म के साथ सिनेमाघरों में फ़िल्में रिलीज होने का सिलसिला एक बार फ़िर शुरू हो जाएगा । इसके बाद फ़रवरी में एक और बड़ी और बहुप्रतिक्षित फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी और वो है संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी । यह फ़िल्म 25 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । और गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर 4 फ़रवरी को रिलीज किया जाएगा ।

 2022 का पहला बड़ा बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला- 25 फ़रवरी को रिलीज होने वाली आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी करेगी अजीत की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म वलीमाई से मुकाबला

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर 4 फ़रवरी को होगा रिलीज

25 फ़रवरी को गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज के साथ एक और बड़ी साउथ फ़िल्म रिलीज होगी और वो है अजीत स्टारर वलीमाई (Valimai) । तमिल सुपरस्टार अजीत की यह फ़िल्म एक एक्शन थ्रिलर है जो कि 24 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । कल मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट किया था । बोनी कपूर के प्रोडक्शन में बनी वलीमाई (Valimai) न केवल अपने ऑरिजलन तमिल भाषा में रिलीज होगी बल्कि हिंदी, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी डब वर्जन में रिलीज होगी । तो इस तरह से 2022 का यह पहला बड़ा बॉक्स ऑफ़िस टकराव होगा जब आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी और अजीत की वलीमाई (Valimai) सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

हिंदी में भी रिलीज होगी वलीमाई

इस टकराव के बारें में एक ट्रेड एक्सपर्ट ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “वलीमाई असल में एक तमिल फिल्म है, लेकिन यह हिंदी में व्यापक रूप से रिलीज होने वाली है । ट्रेलर बहुत ही आशाजनक है और दर्शक इसे बड़े पर्दे पर देखना पसंद करेंगे । अजित की हिंदी भाषी क्षेत्रों में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है । लोग अभी पुष्पा: द राइज़ - पार्ट -1 को भूले नहीं है । लोगों के दिलों में साउथ फ़िल्मों को लेकर प्यार बढ़ता ही जा रहा है । इसलिए, ट्रेड वलीमाई के हिंदी वर्जन के रिलीज होने की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा हैं ।”

ट्रेड एक्सपर्ट ने आगे कहा कि, “दीपावली पर सूर्यवंशी और Eternals के संघर्ष और पुष्पा: द राइज़ - पार्ट -1, स्पाइडर-मैन: नो वे होम और 83 की रिलीज़ के दौरान बहुत सारी नकारात्मकता सामने आई । इससे प्रदर्शकों को भी नुकसान हुआ । हमें उम्मीद है, गंगूबाई काठियावाड़ी का समर्थन करने वाला स्टूडियो पेन मरुधर और वलीमाई का समर्थन करने वाले ज़ी स्टूडियोज, शो को आपस में बांटने में सक्षम हैं ।”

हालांकि दोनों ही फ़िल्मों की शैली अलग-अलग है इसलिए दर्शकों को इसमें से चुनने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी । गंगूबाई काठियावाड़ी की बात करें तो इसमें आलिया एक गैंगस्टर के रूप में नजर आएंगी । और इस फ़िल्म में अजय देवगन और इमरान हाशमी भी कैमियो करते हुए नजर आएंगे । मेकर्स 4 फ़रवरी को अपनी फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज करेंगे ।

वहीं अजीत की वलीमाई एक एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है । इसमें अजीत एक आईपीएस ऑफ़िसर के रूप में नजर आएंगे । फ़िल्म में एक्शन के साथ-साथ कमर्शियल एलीमेंट्स भी है । यह फ़िल्म असल जिंदगी की घटना से इंस्पायर है । 178 मिनट लंबी इस फ़िल्म को सीबीएफ़सी ने 15 कट के साथ पास कर दिया है । इसकी जानकारी भी सबसे पहले बॉलीवुड हंगामा ने ही थी ।