Shivaay

इन दिनों अजय देवगन की खुशी का ठिकाना नहीं है । तीन हफ़्ते पहले अजय देवगन को अपने करियर की सबसे बड़ी फ़िल्म शिवाय को रिलीज करने के लिए स्क्रीन्स की कमी लग रही थी, जो कि अब पूरी तरह से सुलझ गई है । हालांकि अजय देवगन और उनकी टीम ने स्क्रीन की संख्या का तो अभी तक खुलासा नहीं किया है लेकिन अंदरुनी सूत्रों से पता चला है कि उन्हें अपनी फ़िल्म की रिलीज के लिए अच्छी खासी संख्या में स्क्रीन स्पेस मिली है ।

हमारे सूत्रों ने सूचित किया, यह सही है, रिलीज हुए फ़िल्म के प्रोमो को मिल रहे जबरदस्त रेस्पॉंस से थिएटर चेन और इग्ज़िबिटर ने फ़िल्म को लेकर अपनी रुचि बढ़ा दी है और फ़िल्म को सही संख्या में स्क्रीन स्पेस देने के एक विवेकपूर्ण फैसला लेने को मजबूर कर दिया है । हर गुजरते दिन के साथ फ़िल्म और इसके गाने को मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया ने फ़िल्म को 'सुपरहोट' बना दिया है ।

और इसी से यह सुनिश्चित हुआ कि जब ये फ़िल्म इस दीवाली के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी तब अजय देवगन की शिवाय को लगभग 3000 स्क्रीन स्पेस मिलेगा ।

यह हर सूरत में बहुत अच्छी संख्या है और शिवाय व ऐ दिल है मुश्किल के बीच एक अच्छा विभाजन है । 28 अक्टूबर के दिन सिर्फ़ ये दोनों फ़िल्में ही रिलीज होंगी । इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि देश में 5500 से अधिक उल्लेखनीय स्क्रीन हैं और कई दूसरी स्क्रीन भी उपलब्ध कराई जाएगी (विशेष रूप से छोटे शहरों और कस्बों में), स्क्रीन की संख्या में वृद्धि होगी ।

ऐसी ही कुछ स्थिती पिछले साल दिवाली के दिन भी आई थी जब दिलवाले और बाजीराव मस्तानी एक दिन ही रिलीज हुई थी जब दोनों फ़िल्मों को टकराव से बचने के लिए अच्छा स्क्रीन स्पेस मिला था ।

एक्सपर्ट के मुताबिक, अब बॉक्सऑफ़िस पर दोनों फ़िल्मों के लिए एक अच्छा सिनेरियो होना चाहिए, कोई भी किसी का कारोबार नहीं मार रहा है । मल्टीप्लेक्स के अलावा, अजय देवगन की प्रशंसकों की आधिक्य के चलते शिवाय सिंगल स्क्रीन पर भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराएगी । वहीं दूसरी

तरफ़, करण जौहर और उसकी टीम रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा,मल्टीप्लेक्स चेन में अपनी उपस्थिती दर्ज कराएगी साथ ही सिंगल स्क्रीन में भी जगह बनाएगी ।

सूत्रों के मुताबिक, कुछ हफ़्ते पहले इस राह पर रुस्तम बनाम मोहेंजो दारो थी । लेकिन इन दोनों ही फ़िल्मों में किसी भी प्रकार की कोई भिड़ंत नहीं थी । दोनों ही फ़िल्मों को अच्छा स्क्रीन स्पेस मिला था । जहां तक थिएटर में अपनी उपस्थिती दर्ज कराने का सवाल है, इस पर शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल को कोई शिकायत नहीं होगी । हालांकि जो फ़िल्म अच्छी होगी वो ही ज्यादा चलेगी ।