जब से फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की सलमान खान के साथ इंशाअल्लाह बंद हुई है तब से उनकी आगामी फ़िल्में किसी न किसी वजह से चर्चा में आ जाती है । इंशाअल्लाह बंद होने के बाद भंसाली ने आलिया भट्ट के साथ गंगूबाई काठियावाड़ी अनाउंस की । और उसके बाद उन्होंने 1952 की क्लासिक फ़िल्म बैजू बावरा के रीमेक, बैजू बावरा, जो दीवाली 2021 में रिलीज होगी, को ऑफ़िशियल ऐलान किया । भंसाली की बैजू बावरा में तानसेन और बैजू का किरदार निभाने के लिए अलग-अलग नाम सामने आने लगे और उन्हीं में से एक था अजय देवगन । खबरों में कहा गया कि अजय देवगन को तानसेन का रोल ऑफ़र हुआ था ।

अजय देवगन ने संजय लीला भंसाली की बैजू बावरा में 'तानसेन' बनने से इसलिए इंकार किया

अजय देवगन को बैजू बावरा में अपना रोल कमजोर लगा

खबरों की मानें तो अजय ने बैजू बावरा में से ऑफ़र हुआ तानसेन का रोल ठुकरा दिया है । अजय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, अजय को लगता है कि इस फ़िल्म में बैजू का किरदार तानसेन के किरदार से ज्यादा अहम है । बता दें कि यह फ़िल्म दो गायकों की कहानी पर आधारित है । भंसाली की ये फ़िल्म म्‍यूजिक लेजंड मैवरिक मैस्‍ट्रो के बदला लेने की कहानी पर आधारित होगी ।

गौरतलब है कि, बैजू बावरा 15वीं सदी के मशहूर संगीतकार थे । वह ध्रुपद गायकी के लिए काफी मशहूर थें । उन्होंने अकबर के दरबार में शास्त्रीय संगीत के एक महान ज्ञाता तानसेन को संगीत द्वन्द के लिए चुनौती दी थी । वह तानसेन को अपने संगीतकार पिता की मौत का जिम्मेदार मानते थे ।

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: बैजू बावरा में रणवीर सिंह नहीं अब ॠतिक रोशन बनेंगे संजय लीला भंसाली के 'बैजू' ?

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अजय ने भंसाली के ऑफ़र को ठुकराया हो । इससे पहले भी भंसाली अजय को बाजीराव मस्तानी में लेना चाह रहे थे लेकिन फ़िर बात नहीं बन पाई । भंसाली और अजय ने साल 1999 में आई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म हम दिल दे चुके सनम में साथ काम किया था ।