अजय देवगन की मचअवेटेड फ़िल्म दृश्यम 2 आज 18 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है और फ़िल्म को उम्मीद के मुताबिक़ पॉज़िटिव रिव्यूज मिले हैं । हालांकि इसका संकेत फ़िल्म के ट्रेलर ने दे दिया था । पहली फ़िल्म की सफलता को देखते हुए दृश्यम 2 की एडवांस बुकिंग़ शानदार रही । ये कहना ग़लत नहीं होगा कि दृश्यम 2 के साथ अजय देवगन बॉक्स ऑफ़िस पर बेहतरीन कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । वर्ल्ड वाइड कुल 4,160 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई दृश्यम 2 ने पहले दिन की एडवांस बुकिंग़ मामले में कार्तिक आर्यन की भूल भूलैया 2 को भी पीछे छोड़ दिया है । 

वर्ल्ड वाइड कुल 4,160 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई अजय देवगन-अक्षय खन्ना की दृश्यम 2 ने एडवांस बुकिंग़ में कार्तिक आर्यन की भूल भूलैया 2 को पीछे छोड़ा

अजय देवगन की दृश्यम 2

बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि दृश्यम 2 को विदेशों में 858+ स्क्रीन के साथ पूरे भारत में 3,302 स्क्रीन मिली हैं । इस तरह फ़िल्म वर्ल्ड वाइड कुल 4,160 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई है ।

दिलचस्प बात यह है कि दृश्यम के सीक्वल ने अकेले पहले दिन पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में 1.27 लाख से अधिक टिकट बेचे हैं । जबकि पीवीआर ने 55,909 टिकटों की बिक्री दर्ज की है, आईनॉक्स 49,962 टिकटों की बिक्री के साथ पीछे है, इसके बाद सिनेपोलिस है जिसने 22,000 टिकट बेचे हैं । जबकि इस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 2 के लिए पहले दिन में 92,000 टिकट की बिक्री हुई थी ।

जब से दृश्यम 2 के लिए एडवांस बुकिंग विंडो खोली गई है, हर गुजरते दिन के साथ इसमें इज़ाफ़ा हुआ है । हमने पहले बताया था कि पहले दिन गुरुवार दोपहर तक 58,598 टिकट बिक चुके थे । हालाँकि, यह संख्या दोगुनी हो गई क्योंकि फिल्म ने अपने शुरुआती दिन में 1.27 लाख से अधिक टिकट बेचे ।

2015 में रिलीज़ हुई दृश्यम के सीक्वलदृश्यम 2 में अजाय के अलावा तब्बूअक्षय खन्नाश्रिया सरनइशिता दत्ता और मृणाल जाधव भी अहम भूमिका में नज़र आए हैं। जहां पहले भाग का निर्देशन दिवंगत निशिकांत कामत ने किया थावहीं सीक्वल का निर्देशन अभिषेक पाठक ने किया है ।