करण जौहर के डायरेक्शन में बन रही रॉकी और रानी की प्रेम कहानी अपनी शानदार स्टार कास्ट को लेकर शुरुआत से ही चर्चा में बनी हुई है । इस फ़िल्म में जहां रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में नज़र आएंगे वहीं धर्मेंद्र, ज़या बच्चन और शबाना आज़मी भी अहम रोल निभाते हुए दिखाई देंगी ।

धर्मेंद्र, ज़या बच्चन और शबाना आज़मी के नाम से होगी रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की मार्केटिंग 

धर्मेंद्र, ज़या बच्चन और शबाना आज़मी फ़िल्म की जान 

करण जौहर से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया, “भले ही, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में रणवीर और आलिया लीड रोल निभा रहे हों लेकिन इस फ़िल्म में शामिल सीनियर स्टार्स धर्मेंद्र, ज़या बच्चन और शबाना आज़मी इस फ़िल्म की जान बताई जा रही है । इसी बात को ध्यान में रखते हुए फिल्म के सभी मार्केटिंग और प्रमोशन इन्हीं तीनों दिग्गजों को आगे रखकर किए जाएंगे । ओपनिंग क्रेडिट में भी इन तीनों के नाम सबसे पहले दिखाई देगा ।

करण जौहर इससे पहले जया बच्चन के साथ काम कर चुके हैं । लेकिन धर्मेंद्र और शबाना आजमी के साथ करण जौहर पहली बार काम कर रहे हैं। करण ने शबाना को पहले माई नेम इज खान में शाहरुख खान की मां का रोल ऑफ़र किया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था ।

सूत्र ने आगे कहा, “मज़े की बात ये है की, जया धर्मेंद्र की बहुत बड़ी फ़ैन हैं । जब उन्होंने 1970 में अपनी पहली फिल्म गुड्डी की, तो उन्हें इस किरदार के लिए ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी थी । शबाना भी जया की फैन हैं, और रणवीर और आलिया तीनों के फैन हैं । ऐसा लगता है कि फिल्म के सेट पर एक बहुत बड़ा फैन क्लब है ।

शबाना आजमी का कहना है कि उन्हें क्रेडिट दिए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है ।लेकिन मुझे पता है कि करण जौहर सेट पर हम सभी के प्रति बेहद सम्मानजनक हैं। जहां तक बिलिंग की बात है, हर अभिनेता का सम्मान किया जाना चाहिए । ग्रेट अशोक कुमार का नाम उनके करियर के अंत तक क्रेडिट में सबसे पहले आता था ।