जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद केवल पूरा देश ही नहीं बल्कि बॉलिवुड भी गम और गुस्से में हैं । बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए शहीद हुए जवानों को सम्मान और श्रद्धांजली देते हुए उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है । पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से पूरा देश आक्रोशित है । जहां इस दिल दहला देने वाले आतंकी हमले से हर कोई गुस्से में है वहीं अब भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के प्रतिबंध की मांग जोर पकड़ने में लगी है । भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के बैन पर सख्त कदम उठाते हुए सिने एसोसिएशन ने एक बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तानी एक्टर्स और आर्टिस्ट पर पूरी तरह का बैन लगा दिया है ।

पुलवामा आतंकी हमले से नाराज हुई फ़िल्म इंडस्ट्री ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में टोटल बैन किया

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाया

पुलवामा आतंकी हमले के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है । मनसे, FWICE के बाद अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी घोषणा कर दी है कि कोई भी अगर पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करता है तो उसके खिलाफ AICWA सख्त कदम उठाएगा ।

एआईसीडब्ल्यूए के महासचिव रौनक सुरेश जैन द्वारा नोटिस जारी किया गया है इस नोटिस में लिखा है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हमारे सैनिकों पर हुए क्रूर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं । शहीद जवानों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है । AICWA ऐसे आतंक और अमानवीयता का सामना करने में राष्ट्र के साथ खड़ा है ।

अब किसी को बख्शा नहीं जाएगा

हम आधिकारिक तौर पर फिल्म उद्योग में काम करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर प्रतिबंध की घोषणा कर रहे हैं । फिर भी यदि कोई भी संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देता है तो एआईसीडब्ल्यूए द्वारा उस पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । राष्ट्र पहले आता है, हम अपने राष्ट्र के साथ खड़े हैं ।

न केवल पाकिस्तानी एक्टर्स बल्कि पाकिस्तानी सिंगर्स जैसे राहत फ़तेह अली खान और आतिफ़ असलम जैसे पाकिस्तानी कलाकारों पर भी भारत में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया है ।

यह भी पढ़ें : अजय देवगन और उनकी टोटल धमाल टीम ने पाकिस्तान से पुलवामा आतंकी हमले का ऐसे लिया बदला

गौरतलब है कि साल 2016 में उरी हमले के बाद भी पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में काम करने पर प्रतिबंध लगाया गया था । उरी सर्जीकल स्ट्राइक के बाद भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकार फ़वाद खान, माहिरा खान जैसे कलाकारों का जमकर विरोध हुआ था ।