ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पठान देने के बाद शाहरुख खान की अगली फ़िल्म जवान का न केवल फ़ैंस को बल्कि एग्जिबिटर्स समेत सभी को बेसब्री से इंतजार है । जहां पहले शाहरुख खान की जवान जून में रिलीज होने वाली थी वहीं अब यह 7 सितंबर को रिलीज होगी । पठान की सक्सेस को देखकर कोई भी बॉलीवुड फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज होने की हिम्मत नहीं जुटा पाई लेकिन हॉलीवुड फ़िल्म जवान के साथ बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करने के लिए तैयार है । और ये हॉलीवुड फ़िल्म है द नन II, जिसकी रिलीज डेट वार्नर ब्रदर्स ने कल ही अनाउंस की ।

शाहरुख खान की एक्शन पैक्ड फ़िल्म जवान से होगा हॉलीवुड हॉरर फ़िल्म द नन II का बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला

शाहरुख खान की जवान से होगा हॉलीवुड मुकाबला

वार्नर ब्रदर्स की बहुप्रतीक्षित हॉरर फिल्म, द नन II शाहरुख की जवान से ठीक एक दिन बाद यानि शुक्रवार, 8 सितंबर को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होगी और इसे न केवल मूल अंग्रेजी संस्करण में बल्कि डब हिंदी, तेलुगु और तमिल संस्करणों में भी प्रदर्शित किया जाएगा ।

दिलचस्प बात यह है कि इस साल यह दूसरी बार है कि हॉलीवुड स्टूडियो अपने हॉरर फेस्टिवल का मुकाबला किसी खान अभिनीत बड़ी हिंदी फिल्म से कर रहा है । 21 अप्रैल को, एविल डेड राइज़ ने सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला किया था । क्लैश के बावजूद, हॉरर फिल्म पर्याप्त स्क्रीन पाने में सफल रही और 36.50 करोड़ की भारी करने में कामयाब हो पाई ।

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “द नन II, भले ही जवान से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला कर रही है लेकिन फ़िर भी इसे पर्याप्त संख्या में स्क्रीन्स मिलने वाली हैं । दिलचस्प बात ये है कि, जवान और द नन II को 28 सितंबर को सिनेमाघरों में आने वाली सालार तक कोई बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करने को नहीं मिलेगा । इसलिए, अगर माउथ ऑफ माउथ सकारात्मक है, तो द नन II एक बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है ।”

द नन II भी दुनिया भर में 8 सितंबर को रिलीज होगी। इसका निर्देशन माइकल चाव्स ने किया है, जिन्होंने इस श्रृंखला का आखिरी भाग, द कॉन्ज्यूरिंग: द डेविल मेड मी डू इट (2021) भी बनाया था ।

वहीं जवान की बात करें तो, एटली कुमार निर्देशित जवान में शाहरुख के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति और सान्या मल्होत्रा भी हैं । इसका निर्देशन एटली ने किया है और यह जन्माष्टमी की छुट्टियों का फायदा उठाने के लिए गुरुवार यानि 7 सितंबर को रिलीज होगी ।