देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है जिसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है । इसलिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लगा दिया है । जिसके चलते मनोरंजन जगत पर खासा असर देखने को मिल रहा है । इसी के चलते मीडिया और मनोरंजन उद्योग की समन्वय समिति, जिसमें IMPPA, IFTDA, FWICE और CINTAA जैसे फिल्म निकाय शामिल हैं, सभी ने मिलकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि 15 दिनों के कर्फ्यू के दौरान उन्हें सीमित स्तर पर काम करने की अनुमति दी जाए । इसी के साथ पत्र में दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के लिए टीकाकरण अभियान को लेकर भी जिक्र किया गया था ।

आदित्य चोपड़ा उठाएंगे फ़िल्म सिटी के करीब 15 हजार दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का पूरा खर्च

आदित्य चोपड़ा ने लिया दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का जिम्मा

वैक्सीनेशन की प्रति व्यक्ति लागत 250 रु आती है । ऐसे में अब फ़िल्ममेकर आदित्य चोपड़ा इस पहल में आगे आए हैं । आदित्य चोपड़ा ने मनोरंजन जगत से जुड़े दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का पूरा खर्च उठाने का फ़ैसला किया है ।

ट्रेड सूत्र के मुताबिक, बीते साल आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड के मजदूरों की मदद के लिए 1.5 करोड़ डोनेट किए थे । और अब जब उन्होंने पत्र में उल्लखित दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन के बारें में सुना तो उन्होंने इसका पूरा खर्च उठाने का फ़ैसला किया । आदित्य ने आश्वासन दिया कि वह फ़िल्म सिटी के प्रत्येक दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएंगे ।

12-घंटे की शिफ्ट में काम करने के बाद दैनिक वेतन भोगी श्रमिक के लिए वैक्सीन लेना आसान नहीं है इसलिए इस वैक्सीनेशन ड्राइव को फ़िल्म सिटी के अंदर ही संचालित करने का विचार है ।

आदित्य चोपड़ा बॉलीवुड के सभी 15,000 कार्यकर्ताओं के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएंगे ।