देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की शाही शादी के फंक्शन भले ही खत्म हो गए हैं । ले्किन इस शादी के कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसमें से एक वीडियो में अंबानी के घर हुई ग्रैंड शादी में बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियां खाना परोसते हुए नजर आईं और इसमें शामिल थे, अमिताभ बच्चन, आमिर खान, अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन इत्यादि । लेकिन लगता है सोशल मीडिया यूजर्स को अंबानी के घर में अमिताभ, आमिर और शाहरुख खान का यूं खाना परोसना अच्छा नहीं लगा और यूजर्स इसकी आलोचना करने लगे । और अब अभिषेक बच्चन, जो सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं, ने इसका सटीक जवाब दिया है ।

अभिषेक बच्चन ने खोला राज कि आखिर क्यों अमिताभ, आमिर, शाहरुख व ऐश्वर्या ने अंबानी की शादी में खाना परोसा

अभिषेक बच्चन ने इसे एक रस्म बताया

दरअसल, सोशल मीडिया पर अभिषेक से एक फैन ने पूछा की ईशा अंबानी की शादी में आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने खाना क्यों परोसा । इसके जवाब में अभिषेक ने अपने चिर-परिचित अंदाज में ट्रोलर्स को जवाब दिया कि ऐसा एक रस्म के तहत किया गया । अभिषेक ने बताया कि गुजराती रस्म, जिसे 'सज्जन घोट' कहा जाता है, के तहत लड़की वाले लड़के वालों को अपने हाथ से खाना परोसते है । अभिषेक ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''एक 'सज्जन घोट' नाम की परंपरा होती है जिसमें दुल्हन का परिवार दूल्हे के घरवालों को खाना खिलाते हैं ।'

अंबानी की शादी में बॉलीवुड सितारों ने समां बांधा

और क्योंकि अंबानी को बॉलीवुड इंडस्ट्री अपने घर की तरह ही मानती है इसलिए अंबानी के घर की बेटी की शादी में पूरा बॉलीवुड लड़की वालों की तरफ़ से शरीक हुआ और इस रस्म में हिस्सा लिया ।

बत दें कि ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में मुकेश अंबानी के घर ऐंटीला में हुई थी । इस शादी से पहले उदयपुर में प्री-वेडिंग के फंक्शन भी हुए थे जिसमें अंबानी परिवार के नजदीकी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए थे । प्री-वेडिंग फंक्शन में बॉलिवुड के बड़े सितारों के अलावा बियॉन्से भी परफॉर्म करने के लिए इंडिया आई थीं ।

यह भी पढ़ें : 'मम्मी' ऐश्वर्या राय बच्चन की उपलब्धि पर आराध्या बच्चन की खुशी संभाले नहीं संभल रही, अभिषेक बच्चन बोले "proud husband!"

फ़िल्मों की बात करें तो, अभिषेक ने 2, साल बाद मनमर्जियां फ़िल्म के साथ अपना कमबैक किया । और मनमर्जियां में उनके काम को बहुत सराहा गया । इस फ़िल्म में उनके साथ तापसी पन्नू और विकी कौशल भी नजर आए थे । इसके अलावा अभिषेक जल्द ही अनुराग कश्यप की आगामी फ़िल्म गुलाब जामुन में अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ नजए आएंगे ।

यह भी पढ़ें : अभिषेक बच्चन ने कबूला कि ऐश्वर्या राय बच्चन को उनके मुकाबले ज्यादा फीस मिली

@amirkingkhan @amitabhbachchan serving at #ishaambani wedding ??❤️

A post shared by Thecagestory (@the.cage.story) on