द कश्मीर फाइल्स ने अपनी सफ़लता से तहलका मचा दिया है । कश्मीरी पंडितों के साथ 1990 में हुए दुर्व्यवहार और उनके पलायन की सच्चाई को उजागर करती द कश्मीर फाइल्स को लोगों से भरपूर प्यार मिल रहा है । नतीजतन थिएटर में भारी संख्या में दर्शक उमड़ रहे है । दूसरे वीकेंड में कुल 167.45 करोड़ रु की कमाई कर चुकी द कश्मीर फाइल्स आसानी से 200 करोड़ क्लब की ओर बढ़ती दिख रही है । विवादों में फ़ंसने के बावजूद इस फ़िल्म को लोगों का तो सपोर्ट मिल ही रहा है साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स से भी भरपूर सपोर्ट मिल रहा है । और अब आमिर खान ने द कश्मीर फाइल्स पर अपना रिएक्शन दिया है । बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान भी द कश्मीर फाइल्स की तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं पाए ।

बॉक्स ऑफ़िस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही द कश्मीर फाइल्स पर आमिर खान ने कहा, “फिल्म ने लोगों की भावनाओं को छुआ है, यकीनन हर हिंदुस्तानी को यह फ़िल्म देखनी चाहिए”

आमिर खान ने की द कश्मीर फाइल्स की तारीफ़

दरअसल आलिया भट्ट, एस एस राजामौली, जूनियर एनटीआर और रामचरण के साथ आरआरआर इवेंट अटेंड करने के दौरान जब आमिर से द कश्मीर फाइल्स के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “जी जरूर देखूंगा मैं...वो इतिहास का ऐसा हिस्सा है जो दिल दुखाता है...जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है, वो दुख की बात है और ऐसी फिल्म जो बनी है उस टॉपिक पर, वो यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए । फिल्म की सबसे खूबसूरत बात ये है कि फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है, जो इंसानियत में यकीन रखते हैं । मैं जरूर ये फिल्म देखूंगा और मैं ये देखकर खुश हूं कि फिल्म सक्सेसफुल हो रही है ।”

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स की सफ़लता को देखते हुए अब मेकर्स इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी डब करने जा रहे है । कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है । कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार ने अहम भूमिका निभाई है ।