आमिर खान को यूं ही बॉलीवुड का मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता है । भले ही वह फ़िल्म बनाने में समय लेते हों लेकिन उनका समय उनकी फ़िल्मों में साफ़-साफ़ नजर आता है । लेकिन पिछले साल आई ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने उनके फ़ैंस को बड़े स्तर पर निराश किया । मल्टीस्टारर फ़िल्म होने के बावजूद यह फ़िल्म बॉक्सऑफ़िस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी । और इसलिए आमिर खान ने खुद आगे होकर इसके फ़्लॉप होने की जिम्मेदारी ली और सभी से माफ़ी मांगी । और अब इतने समय बाद आमिर ने खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया था ।

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के फ़्लॉप होने पर आमिर खान ने क्यों मांगी थी माफ़ी ? फ़ाइनली आमिर ने खोला राज

आमिर खान ने ली थी ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के फ़्लॉप होने की जिम्मेदारी

हाल ही में जब आमिर से सवाल किया गया कि आखिर उन्होंने फ़िल्म फ़्लॉप होने के लिए फ़ैंस से माफ़ी क्यों मांगी और इसकी जिम्मेदारी क्यों ली जबकि एक दशक पहले तक कोई एक्टर ऐसा नहीं करता था ।

इसके जवाब में आमिर ने कहा कि, उन्होंने हमेशा अपने काम के प्रति जिम्मेदारी महसूस की है। लेकिन पिछले 18-19 साल से उनकी ऐसी कोई फिल्म नहीं आई, जो अच्छी न चली हो । हो सकता है इसलिए लोगों को लगा हो कि उन्होंने ऐसा पहली बार किया है । इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि,चूंकि यह (ठग्स...) बहुप्रतीक्षित फिल्म थी । लोगों को इससे बहुत उम्मीद थी । इसलिए वह खुद भी बहुत क्षमाप्रार्थी, आहत और निराश थे कि वो हम गलत साबित हुए । इसलिए उन्हें लगा कि, इसके बारे में बात करनी चाहिए और लोगों से उनकी उम्मीदों पर खरा न उतरने के लिए माफी मांगनी चाहिए ।

जब आमिर से पूछा गया कि आखिर वो इस असफ़लता से क्या कुछ सीखते है इस पर आमिर ने कहा कि, असफलता आपको बहुत कुछ सिखाती है । उन्होंने भी बहुत सीखा है । लेकिन उन्हें नहीं लगता कि इसे सार्वजनिक रूप से साझा करना चाहिए । यह ऐसा कुछ है, जिसे लेकर उन्हें अपनी टीम के साथ विचार-विमर्श करना चाहिए ।

यह भी पढ़ें : ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में सब को 'ठगने' के बाद आमिर खान ने जनता से माफ़ी मांगी

आमिर के आगामी प्रोजेक्ट की बात करें तो, उन्होंने अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चढ्ढा की शूटिंग शुरू कर दी है । यह फ़िल्म अगले साल 2020 दिसंबर में रिलीज होगी ।