बाढ़ ने बिहार राज्य में त्राही-त्राही मचा रखी है । बाढ़ के कारण बिहार और उसके आस-पास के राज्यों में गंभीर स्थिती पैदा हो गई है । नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, तकरीबन 300 लोग इस बाढ़ की तबाही में काल के ग्रास बन गए हैं । और लाखों लोग बेघर हो गए हैं और अब राहत कैम्प की तरफ़ पलायन कर रहे हैं ।

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, जो ऐसी भयावह स्थिती में राहत कैम्पेन चलाने के लिए जाने जाते हैं, ने अपने टीवी शो सत्यमेव जयते के माध्यम से समाज की कई छोटी-छोटी बुराईयों को सामने लाने और उसका निवारण करने का काम किया । बीते साल, आमिर खान ने अपनी एनजीओ वॉटर फ़ाउंडेशन के माध्यम से महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में पानी की समस्या अपने स्तर तक समाधान किया ।

और अब बाढ़ से बरपी तबाही ने आमिर खान को परेशान कर दिया है । अपनी आगामी फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार के गाने 'मैं कौन हूं' के लॉंच के दौरान आमिर खान ने कहा कि, "प्राकृतिक आपदाओं पर हमारा कोई वश नहीं है । लेकिन हम स्थिति में सुधार के लिए अपना योगदान तो दे ही सकते हैं । मैं हमारे देश के सभी नागरिकों से बिहार के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान करने की अपील करता हूं, ताकि हमारी सरकार भी स्थिति में सुधार के लिए काम कर सके ।"

आमिर खान को हमेशा से ही एक कर्तव्यनिष्ठ नागरिक के रूप में देखा जाता है, न केवल एक फिल्म सेलिब्रिटी के तौर पर । आमिर खान द्दारा उठाया गया ये कदम निश्चित रूप से देश भर के लोगों को बाढ़ प्रभावित निवासियों की जिंदगी सुधारने के लिए प्रेरिता करेगा ।