आमिर खान और रणबीर कपूर ने पिछले दिनों एक स्टार्टअप में निवेश किया । तेजी से उभरती ड्रोन सेक्टर की कंपनी ड्रोन  आचार्य  (DroneAcharya)  में आमिर खान और रणबीर कपूर ने मोटा पैसा लगाया । आमिर और रणबीर ने प्री-आईपीओ दौर में ड्रोन आचार्य एरियल इनोवेशन (DroneAcharya Ariel Innovations Ltd.) में हिस्सेदारी खरीदी । और कल शुक्रवार को जब कंपनी के शेयर बीएसई एसएमई पर लिस्ट हुए तो ज़बरदस्त मुनाफ़ा हुआ ।

ड्रोनआचार्य स्टार्टअप में इंवेस्ट कर आमिर खान और रणबीर कपूर ने कमाया लाखों रु का मुनाफ़ा

स्टार्टअप में निवेश कर आमिर खान और रणबीर कपूर ने मुनाफ़ा कमाया 

कंपनी का शेयर शुक्रवार को 107.10 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ । इस तरह कंपनी का स्टॉक पहले ही दिन इश्यू प्राइस से 98.33 फीसदी के उछाल के साथ क्लोज हुआ । नतीजतन आमिर और रणबीर, जिसके पास कंपनी के शेयर्स हैं, को भी ज़बरदस्त मुनाफ़ा हुआ ।

प्री-आईपीओ फंड रेजिंग राउंड के दौरान आमिर ने 25 लाख रुपये में द्रोणाचार्य एरियल (DroneAcharya AI) के 46,600 शेयर खरीदे थे । रणबीर ने भी 20 लाख रुपये में 37,200 शेयर खरीदे थे । सभी प्री-आईपीओ इंवेस्टर्स के लिए स्टॉक की कीमत 53.59 रुपये प्रति शेयर थी ।

आमिर और रणबीर के साथ-साथ दलाल स्ट्रीट के दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा ने ड्रोन सेक्टर के एक छोटे से स्टार्टअप पर आईपीओ से पहले दांव लगाकर महज कुछ दिनों में 100 फीसदी का जबरदस्त प्रॉफिट हासिल किया । शर्मा के पास DroneAcharya Aerial के 4.57 लाख शेयर हैं जो उन्होंने इस साल 53.59 रुपये प्रति शेयर की दर से खरीदा था । कंपनी का शेयर शुक्रवार को 107.10 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ । इस तरह कंपनी का स्टॉक पहले ही दिन इश्यू प्राइस से 98.33 फीसदी के उछाल के साथ क्लोज हुआ ।