शबाना आज़मी एक बार फिर मैन स्ट्रीम सिनेमा में वापसी कर रही हैं । जहां एक तरफ़ शबाना आज़मी फ़िल्ममेकर करण जौहर निर्देशित रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नज़र आएंगी वहीं वह अपने बेटे फ़रहान अख़्तर के साथ भी काम करने जा रही हैं । शबाना आज़मी फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट की वेब-सीरीज़ में काम करेंगी । इस वेब सीरिज़ को मार्गरिटा विद ए स्ट्रॉ फेम शोनाली बोस द्वारा निर्देशित किया जाने वाला है ।

फरहान अख्तर के साथ वेब सीरिज़ में काम करेंगी शबाना आज़मी ; शोनाली बोस करेंगी डायरेक्ट

शबाना आज़मी फिर से फरहान अख्तर के साथ काम करेंगी 

इस भूमिका के लिए शबाना शोनाली की पहली पसंद थीं । उन्होंने फरहान को एक शब्द भी बोलने का मौक़ा नहीं दिया । जब शबाना को ये रोल ऑफ़र हुआ तो उन्हें उनका रोल काफ़ी पसंद आया । लेकिन इस सीरिज़ को एकमात्र समस्या यह है कि शबाना की डेट्स, जो शोनाली को चाहिए, स्टीवन स्पीलबर्ग के हेलो सीजन 2 से टकरा रही हैं ।

डेट क्लैश न हो इसके लिए शबाना पूरी कोशिश कर रही हैं।  हैलो असल में उन्होंने शोनाली की वेब सीरज ऑफ़र होने से काफ़ी पहले ही साइन कर ली थी । लेकिन इसी के साथ वह पहली बार सोनाली के साथ काम करने को लेकर भी बहुत उत्साहित हैं, और दूसरी बार अपने बेटे फरहान के साथ ।

शबाना इससे पहले फ़रहान के साथ पॉज़िटिव नामक एक यादगार शॉर्ट फिल्म में काम कर चुकी है। इस शॉर्ट फ़िल्म को फ़रहान ने ही डायरेक्ट किया था और इसमें उनके को-स्टार थे बोमन ईरानी ।