साल 2001 में आई सनी देओल की ग़दरएक प्रेम कथा ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी सफलता से इतिहास रच दिया था । और अब पूरे 22 साल बाद इस फ़िल्म का सीक्वल आ रहा है ग़दर 2, जिसमें एक बार फिर सनी देओल और अमीषा पटेल तारा सिंह और सकीना की कहानी को आगे बढ़ाते हुए दिखाई देंगे । ग़दर 2 को लेकर जहां लोगों में ज़बरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं मेकर्स उनके इस उत्साह को डबल कर रहे हैं 2001 में आई ग़दरएक प्रेम कथा को फिर से रिलीज़ करके । 11 अगस्त 2023 को रिलीज हो रही ग़दर 2 से पहले मेकर्स एक बार फिर ग़दरएक प्रेम कथा को सिनेमाघरों में नए फॉर्मेट के साथ रिलीज़ कर रहे हैं । 22 साल बाद फिर से यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है ।  

22 साल बाद फिर से रिलीज हो रही सनी देओल की ग़दर- एक प्रेम कथा में देखने को मिलेंगे कुछ नए सीन्स ; मेकर्स ने 2 करोड़ रू खर्च करके शूट किए एडिशनल सीन

सनी देओल की ग़दरएक प्रेम कथा में कुछ नए सीन देखने को मिलेंगे

ग़दरएक प्रेम कथा की फिर से रिलीज करने की दिलचस्प बात ये है कि मेकर्स ने इसमें कुछ नए सीन जोड़े हैं जो ओरिजनल फ़िल्म में नहीं थे  । और इन सींस को शूट करने में मेकर्स ने पूरे 2 करोड़ रू खर्च किए । दर्शकों को नया अनुभव देने के लिए मेकर्स ने नए सीन शूट किए । ग़दरएक प्रेम कथा ईसी शुक्रवार को यानी 9 जून को सिनेमाघरों में 4K हाई डेफिनेशन वीडियो और डॉल्बी साउंड के साथ सिनेमाघरों में रिलीज होगी । पहले चुनिदा स्क्रीन्स में फ़िल्म रिलीज़ होगी और उसके बाद फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स के हिसाब से शोज की संख्या बढ़ाई जाएगी ।

Zee Studios के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि, “गदर एक ऐसी फिल्म है जो कभी पुरानी नहीं हुई । शानदार विज़ुअल्स और बेमिसाल ऑडियो के साथ, यह फ़िल्म न केवल फिल्म की कल्ट ऑडियंस को पसंद आएगी बल्कि एक नए दर्शकों को भी आकर्षित करेगी ।

सनी की फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा 9 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है । दरअसल गदर 2 की रिलीज से पहले मेकर्स गदर फिल्म की पुरानी यादें ताजा करना चाहते हैं जिससे फैंस का उत्साह बना रहे । गदर 2, 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है और इस फिल्म में एक बार फिर से सनी देओल तारा सिंह के जबरदस्त किरदार में दिखाई देंगे ।