रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की बहुप्रतिक्षित साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है । जहां हर कोई इस फ़िल्म के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है वहीं ये फ़िल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में समय लगा रही है । भारी वीएफ़एक्स और कोरोना महामारी के कारण बार-बार रुकावट आने से करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बनी ब्रह्मास्त्र को बनते-बनते 2-3 साल हो गए । ब्रह्मास्त्र की शूटिंग पूरी होने ही वाली थी कि तभी पहले रणबीर कपूर और फ़िर आलिया भट्ट कोरोना संक्रमित हो गए जिसके चलते फ़िल्म का फ़ाइनल शूट रुक गया और उसके बाद कोरोना की दूसरी महामारी के चलते लॉकडाउन लग गया जिसके फ़िल्म की शूटिंग पर प्रतिबंध लग गया । लेकिन अब मेकर्स ब्रह्मास्त्र में और देरी नहीं करना चाहते हैं इसलिए वे इसके प्रमोशनल कैम्पेन को शुरू करने की प्लानिंग में जुट गए हैं ।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र में अब और देरी नहीं करना चाहते हैं मेकर्स, दर्शकों की उत्सुकता बढ़ाने के लिए CBFC से पास कराए 10 शॉर्ट टीज़र और 13 मोशन पोस्टर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र

मार्च 2021 में, करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस, जिसने ब्रह्मास्त्र का निर्माण किया है, ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) को प्रमाणन के लिए कई प्रोमो और क्रिएटिव पेश किए । 1 अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच, CBFC ने इन सभी प्रोमो को 'U' सर्टिफिकेट और बिना किसी कट के पास कर दिया ।

धर्मा प्रोडक्शंस की टीम ने ब्रह्मास्त्र के 10 शॉर्ट टीज़र कट और 13 मोशन पोस्टर पेश किए थे । साथ ही, इन टीज़र और मोशन पोस्टर को तमिल, तेलुगु, मलयालम और बंगाली जैसी अन्य भाषाओं में भी डब किया गया है, जिसे सीबीएफसी ने भी विधिवत पास कर दिया है ।

इस बारें में फ़िल्म से जुड़े अंदरुनी सूत्र ने बताया, “ब्रह्मास्त्र के प्रति दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ाने के लिए मेकर्स के पास कई सारा रोमांचक कंटेंट है जिसे वह इन शॉर्ट टीजर्स के माध्यम से धीरे-धीरे पेश करेंगे । इसके लिए वह एक विस्तारित प्रमोशनल कैम्पेन भी चला सकते हैं । इसके अलावा, मोशन पोस्टर फ़िल्म के प्रति प्रत्याशा को और बढ़ाएंगे । इन मोशन पोस्टर्स में से कुछ फ़िल्म के अहम किरदारों, जिसमें शामिल है रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया, से परिचय कराएंगे ।”

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “सबसे अच्छी बात यह है कि फ़िल्म में हो रही देरी के बावजूद भी फ़िल्म में दिलचस्पी बरकरार है । ब्रह्मास्त्र अभी भी बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । टीज़र को कई भाषाओं में डब करके, मेकर्स इसे पैन इंडिया फ़िल्म के रूप में पेश करना चाहते हैं । उम्मीद है कि यह फ़िल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।”