हमारे फिल्म इंडस्ट्री में कई बहु-प्रतिभाशाली कलाकार हैं । ये सितारे न केवल असाधारण कलाकार हैं, बल्कि वे कला के अन्य क्षेत्रों जैसे कविता, गायन, पेंटिंग, और भी अन्य कलाओं में बहुत अच्छे हैं । जैसा कि आज दुनिया कविता दिवस मना रही है, आइए उन हस्तियों पर नज़र डालते हैं जो ऑफ कैमरा महान कवि हैं । इसमें अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना और फरहान अख्तर समेत कई बॉलीवुड कलाकार शामिल है ।

81273fa2-3117-43d6-b9fc-a96a8b2a2314

अमिताभ बच्चन

महान कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन के पुत्र, कविता स्वाभाविक रूप से अमिताभ बच्चन के पास आती है। बिग बी अक्सर सोशल मीडिया और ब्लॉग के जरिए अपने प्रशंसकों के साथ अपनी बात रखते हैं।

फरहान अख्तर

मल्टी-हाइफ़नेटेड आदमी होने की एक सच्ची परिभाषा है फरहान अख्तर! एक अभिनेता, लेखक, गायक, निर्देशक, निर्माता... खैर, सूची जारी है! एक शानदार लेखक जावेद अख्तर के घर जन्मे, उनकी कविताओं में एक रहस्यमय आकर्षण है ।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना सक्रिय रूप से सोशल मीडिया पर कविता के रूप में पिरोए गए अपने शब्दों को साझा करते हैं। उनकी कविता अक्सर यादृच्छिक चीजों से प्रेरणा लेती है और ज्ञान के कुछ मोती देती है ।

श्वेता त्रिपाठी

पावर हाउस ऑफ टैलेंट श्वेता त्रिपाठी के नाम कई कविता वीडियो हैं । कवियों की दुनिया में एक बड़ा नाम, महिला दिवस पर उनकी हालिया कविता 'तुम लड़की हो' इंटरनेट पर हिट हुआ है ।

कल्कि कोचलिन

सिनेमा की अपनी अपरंपरागत पसंद के लिए जानी जाने वाली, कल्कि कोचलिन महत्वपूर्ण मुद्दों को सामने लाने के लिए अपनी कविता का उपयोग करती हैं। 'शोर' और 'द प्रिंटिंग मशीन' पर उनका काम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है ।

मानव कौल

प्रशंसित लेखक और कलाकार मानव कौल की क्रेडिट सूची में कई कविताएं और किताबें हैं । साहित्य और अभिनय दोनों की दुनिया को संतुलित करते हुए, वह इंडस्ट्री के एक अद्भुत व्यक्ति हैं ।

कृति सेनन

एक अद्भुत कवि हैं कृति सेनन । अभिनेत्री अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने कैप्शन के लिए खूबसूरत कविताएं लिखती हैं । देर से ही सही, वह अपने काव्यात्मक हुनर की अधिक खोज कर रही है ।