राजकुमार, जिसकी पिछली फ़िल्म न्यूटन ऑस्कर में नॉमिनेट हुई थी, अपनी बेहतरीन अदायगी के लिए जाने जाते है । अलग तरह के किरदारों वाली फ़िल्में चुनने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता राजकुमार राव अब जल्द ही एक आगामी हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म में नजर आएंगे । और इसके लिए उन्हें सिलाई सीखनी पड़ी । ट्रेलर बनने के लिए राजकुमार राव को एक महीने की सिलाई की ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी । और अब राजकुमार एक प्रशिक्षित ट्रेलर बन गए हैं । अपनी सिलाई की ट्रेनिंग के दौरान अभिनेता ने महिलाओं की पोशाक बनाना सीखा, जिसमें ब्लाउज से लेकर टॉप तक शामिल है । बता दें कि स्त्री फ़िल्म में राजकुमार एक ट्रेलर यानी दर्जी की भूमिका निभा रहे हैं ।

राजकुमार राव ने इस 'स्त्री' के लिए सीखी सिलाई करना

राजकुमार राव के अनुसार सिलाई काफ़ी कठिन काम है

अपने इस नए कौशल के बारें में बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि यह काम जितना आसान लगता है उतना आसान है नहीं है इसके लिए काफ़ी तैयारी करनी पड़ी । इस बारें में अपनी राय शेयर करते हुए राजकुमार ने कहा कि, ''एक बार आप कुर्सी पर बैठ जाते हैं तो आपको जबरदस्त तालमेल बनाना पड़ता है । आप बॉडी डबल का इस्तेमाल कर दर्शकों से चीट भी कर सकते हो लेकिन मैं सबकुछ खुद करना चाहता था । तो मैंने एक सिलाई मशीन खरीदी और मुंबई में एक टेलर हायर किया जो मुझे सिलाई करना सिखा सके । चंदेरी [मध्यप्रदेश] में लगे फ़िल्म के सेट पर मुझे गाइड करने के लिए एक टेलर भी रहता था ।''

राजकुमार ने सीखा चंदेरी लहजा

राजकुमार चंदेरी शैली को आत्मसात करने के लिए बहुत इच्छुक थे । उन्होंने लगभग एक महीने तक निरंतर प्रशिक्षण लिया और सेट पर एक बोली भाषा कोच भी रखा जिसने राजकुमार को इसमें ट्रेंड किया और नतीजतन राजकुमार एकदम चंदेरी की तरह बात करना सीख गए । इतना ही नहीं उन्होंने खुद को परखने के लिए वहां के स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की ताकि वो उस भाषा के साथ कितना फ़ैमिलियर हुए हैं, ये जान पाएं ।

अभिनेता ने आगे कहा कि, 'मैंने स्त्री की तैयारी के लिए दूसरे प्रॉजेक्ट्स से कुछ दिनों का ऑफ लिया था । हमने शूट एक बार में ही खत्म कर लिया । हमारे देश में हॉरर-कॉमिडी देखने वाले दर्शक बड़ी मात्रा में हैं ।'

यह भी पढ़ें : Exclusive: देखें कैसे, राजकुमार राव ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ रोमांस करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अनिल कपूर सारा मजा खराब कर रहे हैं !

दिनेश विजान द्दारा प्रस्तुत फ़िल्म स्त्री, को D2r फ़िल्म्स और जियो स्टूडियोज के सहयोग से मैडोक फ़िल्म्स प्रोडक्शन के तहत प्रोड्यूस किया गया है । यह एक हॉरर कॉमेडी फ़िल्म है जिसे अमर कौशिक द्दारा निर्देशित किया गया है । यह फ़िल्म 31 अगस्त 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।