एस.एस. राजामौली निर्देशित राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म आरआरआर एक के बाद एक ग्लोबल प्लेटफ़ॉर्म पर भारत का नाम रोशन कर रही है । गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीतने के बाद राजामौली की फिल्म आरआरआर ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड जीता है । इससे पहले भी लॉस एंजिल्स में आयोजित 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में RRR  के गानेनाटू नाटूने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता । आरआरआर को मिल रही इस जीत पर फ़िल्म के डायरेक्टर एस.एस. राजामौली को हर जगह से सराहना मिल रही है । इसी के साथ राजामौली ने ग्लोबल प्लेटफ़ॉर्म पर यह भी साफ़ कर दिया की 'आरआरआर कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं बल्कि तेलुगु फिल्म है । 

6f69b4fb-a138-45e6-a8e6-691be736fd37

एस.एस. राजामौली की आरआरआर

दरअसल अमेरिका में फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था ऐसे में राजामौली से जब एक जर्नलिस्ट ने सवाल करने के दौरान आरआरआर को एक बॉलीवुड फिल्म बताया तब राजामौली ने उस पत्रकार को करेक्ट करते हुए कहा कि,  “ये कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं है बल्कि एक तेलुगु फिल्म है जो भारत के दक्षिण से आती है ।

राजामौली ने डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका में चल रही स्क्रीनिंग में आगे कहा, “मैं फिल्म में गाने बेवजह नहीं लगाता, मैं स्टोरी को आगे बढ़ाने के लिए फिल्म में गानों का यूज करता हूं । अगर आप मेरी फिल्म खत्म होने तक देखते हैं और आपको ये एहसास भी नहीं होता कि 3 घंटे कब पूरे हो गए तब मुझे लगता है कि मैं एक सफल डायरेक्टर हूं ।

क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड कैटेगरी में राजामौली की फिल्म आरआरआर का मुकाबलाऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, अर्जेंटीना 1985, बार्डो, फॉल्स क्रॉनिकल ऑफ ए हैंडफुल ऑफ ट्रुथ्स, क्लोज और डिसीजन टू लीव जैसी फिल्मों से हुआ । लेकिन इन सभी फिल्मों को पछाड़ते हुअ आरआरआर फिल्म ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड अपने नाम किया ।

बता दें कि बीते साल साउथ सिनेमा की कई फिल्मों को न केवल साउथ के दर्शकों से बल्कि हिंदी बेल्ट के दर्शकों से भी भरपूर प्यार मिल रहा है नतीजतन साउथ की हिंदी डब फ़िल्में भी बॉलीवुड फ़िल्मों के मुक़ाबले बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छी ख़ासी कमाई कर रही हैं । साउथ फ़िल्मों के मुक़ाबले बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में फ़्लॉप साबित हो रही है ।