रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र जब से शुरू हुई है तब से यह फ़िल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है । यह फ़िल्म अपनी स्टार कास्ट, अच्छाई की बुराई पर जीत के इर्द-गिर्द बुनी गई कहानी और शैली को लेकर तो लोगों के बीच चर्चा में बनी हुई है ही साथ ही सबसे लंबे समय से शूट होने के कारण भी खबरों में रहती है । फ़रवरी 2018 में शुरू हुई ब्रह्मास्त्र की शूटिंग अब तक भी पूरी नहीं हो पाई है । इस बारें में बॉलीवुड हंगामा ने हाल ही में बताया था कि ब्रह्मास्त्र के कुछ हिस्से अभी भी शूट होना बाकी है, इसके बाद ही फ़िल्म रिलीज के लिए तैयार हो पाएगी । हालांकि फ़िल्म की शूटिंग लगभग खत्म हो चुकी है और कुछ पैचवर्क ही शूट होना बाकी है ।

2018 से चल रही रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र की शूटिंग अभी भी नहीं हुई खत्म, इस दौरान अक्षय कुमार ने पूरी की 12 फ़िल्में और अजय देवगन ने 10

सबसे लंबी चली रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र की शूटिंग

निर्देशक अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ब्रह्मास्त्र में भारी संख्या में वीएफ़एक्स देखने को मिलेंगे । और इसकी शूटिंग में हो रही देरी की ये एक मुख्य वजह है । कोरोनावायरस के कारण फ़िल्म की शूटिंग कई मर्तबा टाली गई । और अब फ़ाइनली फ़िल्म की शूटिंग कमोबेश पूरी हो गई है बस कुछ ही पैचवर्क शूट होना बाकी है जिसके बाद फ़िल्म रिलीज के लिए तैयार की जाएगी ।

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग शुरू हुए पूरे 4 साल हो गए और फ़रवरी के बाद इसका पांचवा साल शुरू हो जाएगा । मेकर्स भी अब इसे जल्द से जल्द पूरा करने में जुटे हुए है । इसी बीच मेकर्स ने फ़िल्म का टीजर लॉन्च किया था जिसे काफ़ी लोगों ने पसंद किया और इसी के साथ रणबीर का भी फ़र्स्ट लुक सामने आया ।

जहां ब्रह्मास्त्र को शूट होते-होते पूरे 4 साल हो गए हैं ऐसे में बॉलीवुड में कई फ़िल्मों की शूटिंग शुरू होकर खत्म हो गई, कई बॉलीवुड स्टार्स ने बड़ी संख्या में फ़िल्मों को शूट करके रिलीज भी कर दिया । इसमें सबसे पहले नाम आता है अक्षय कुमार का, जो एक साल में 4 से 5 फ़िल्मों को देने के लिए जाने जाते है ।

ब्रह्रास्त्र की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार ने कुल 12 फ़िल्मों को पूरा किया । 2018 से अब तक 2022 तक अक्षय कुल 12 फ़िल्में पूरी कर चुके हैं जिसमें से कई रिलीज भी हो गई है । जिसमें शामिल है- मिशन मंगल, हाउसफुल 4, गुड न्यूज, लक्ष्मी, सूर्यवंशी, बेलबॉटम, अतरंगी रे, बच्चन पांडे, पृथ्वीराज, रक्षा बंधन, राम सेतु और ओह माय गॉड 2 । लॉकडाउन के दौरान अक्षय फ़िल्म शूट नहीं कर पाए थे इसके बाद उन्हें कोविड हो गया था लेकिन इसके बावजूद भी वह दर्जन भर फ़िल्म करने में कामयाब हुए ।

वहीं सलमान खान की बात करें तो 2018 में शुरू हुई ब्रह्रास्त्र की शूटिंग के दौरान सलमान ने भारत, दबंग 3, राधे - योर मोस्ट वांटेड भाई और अंतिम - द फाइनल ट्रुथ (सहायक भूमिका में) को पूरा किया । इसमें टाइगर 3 भी शामिल की गई है क्योंकि इसकी शूटिंग भी खत्म होने के कगार पर है ।

वहीं अजय देवगन ने अपनी 9 फ़िल्मों को पूरा किया जिसमें शामिल है - दे दे प्यार दे, तान्हाजी - द अनसंग वॉरियर, भुज - द प्राइड ऑफ इंडिया, सूर्यवंशी, गंगूबाई काठियावाड़ी, आरआरआर, मैदान, रनवे 34 और थैंक गॉड । हालाँकि, सूर्यवंशी , गंगूबाई काठियावाड़ी और आरआरआर में, उनका एक कैमियो है और थैंक गॉड में भी एक्सटेंडेड कैमियो रोल है । इसके अलावा जय देवगन ने अपने डिजीटल डेब्यू रुद्र को भी पूरा किया ।

इसके अलावा इस सूची में टाइगर श्रॉफ़, अमिताभ बच्चन, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, जॉन अब्राहम, राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना का भी नाम शामिल है जिन्होंने ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान अपनी कई फ़िल्मों को पूरा किया ।

अक्षय कुमार

1. मिशन मंगल

2. हाउसफुल 4

3. गुड न्यूज

4. लक्ष्मी

5. सूर्यवंशी

6. बेलबॉटम

7. अतरंगी रे (सहायक भूमिका)

8. बच्चन पांडे

9. पृथ्वीराज

10. रक्षा बंधन

11. राम सेतु

12. ओएमजी 2

सलमान खान

1. भारत

2. दबंग 3

3. राधे - योर मोस्ट वांटेड भाई

4. अंतिम - द फ़ाइन्ल ट्रूथ (सहायक भूमिका)

5. टाइगर 3 (एक या दो हफ्ते में खत्म होने की उम्मीद)

अजय देवगन

1. दे दे प्यार दे

2. तान्हाजी - द अनसंग वॉरियर

3. भुज -द प्राइड ऑफ़ इंडिया

4. सूर्यवंशी (विशेष उपस्थिति)

5. गंगूबाई काठियावाड़ी (विशेष उपस्थिति)

6. आरआरआर (विशेष उपस्थिति)

7. मैदान

8. रनवे 34

9. थैंक गॉड (सहायक भूमिका, कथित तौर पर)

10. रुद्र (वेब सीरीज)

रणवीर सिंह

1. सूर्यवंशी

2. 83

3. जयेशभाई जोरदार

4. सर्कस

टाइगर श्रॉफ

1. वॉर

2. स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2

3. बागी 3

4. हीरोपंती 2

प्रभास

1. राधे श्याम

2. आदिपुरुष

3. सालार

अमिताभ बच्चन

1. बदला

2. गुलाबो सिताबो

3. चेहरे

4. झुंड

5. रनवे 34

6. गुडबाय

जॉन अब्राहम

1. सत्यमेव जयते

2. रोमियो अकबर वाल्टर

3. बाटला हाउस

4. पागलपंती

5. मुंबई सागा

6. सत्यमेव जयते 2

7. अटैक

8. एक विलेन रिटर्न्स

वरुण धवन

1. कलंक

2. स्ट्रीट डांसर 3डी

3. कुली नंबर 1

4. जुग जुग जीयो

5. भेड़िया

सिद्धार्थ मल्होत्रा

1. जबरिया जोड़ी

2. मरजावां

3. शेरशाह

4. मिशन मजनू

5. थैंक गॉड

कार्तिक आर्यन

1. लुका छुपी

2. पति पत्नी और वो

3. लव आज कल

4. धमाका

5. भूल भुलैया 2

6. फ्रेडी

आयुष्मान खुराना

1. बधाई हो

2. आर्टिकल 15

3. ड्रीम गर्ल

4. बाला

5. शुभ मंगल ज्यादा सावधान

6. गुलाबो सिताबो

7. चंडीगढ़ करे आशिकी

8. अनेक

9. डॉक्टर जी

राजकुमार राव

1. जजमेंटल है क्या

2. मेड इन चाइना

3. लूडो

4. छलांग

5. द व्हाइट टाइगर

6. रूही

7. हम दो हमारे दो

8. बधाई दो

9. भीड़

अर्जुन कपूर

1. इंडियाज मोस्ट वांटेड

2. पानीपत

3. सरदार का ग्रैंडसन

4. भूत पुलिस

5. एक विलेन रिटर्न्स