सबसे लोकप्रिय टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के दुखद निधन के बाद बिग बॉस 13 फ़ेम एक्ट्रेस-सिंगर शहनाज गिल ने धीरे-धीरे अब खुद को संभाल लिया है । सिद्धार्थ के निधन के चार महीने बाद शहनाज ने खुलकर बात की । साथ ही शहनाज ने ये भी बताया कि सिद्धार्थ को खोने के सदमे से बाहर निकलीं और अब वे क्या सोचती हैं । ब्रह्माकुमारी बीके शिवानी के साथ शहनाज ने सिद्धार्थ के बारें में खुलकर बात की ।

सिद्धार्थ शुक्ला को अपनी ताकत मानने वालीं शहनाज गिल ने कहा, ‘हमारी भी शायद कभी न कभी हैप्पी एंडिंग होगी’- देखें पूरा VIDEO

शहनाज गिल ने सिद्धार्थ शुक्ला के बारें में खुलकर बात की

शहनाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला को याद करते हुए ब्रह्माकुमारी बी.के. शिवानी से खुलकर इस बारें में बात की । बता दें कि बीके श‍िवानी दिवंगत सिद्धार्थ शुक्ला की गुरु मां हैं । शहनाज का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

शहनाज ने सिद्धार्थ को याद करते हुए बी.के. शिवानी से कहा, “परमात्मा ने मुझे उस आत्मा से शायद इसीलिए मिलवाया था, ताकी मैं सही रास्ते पर चल सकूं । मैंने पिछले दो सालों में बहुत कुछ सीखा हैं । मैं हर चीज को बहुत मजबूती से हैंडल कर सकती हूं । हमारा सफर अब भी जारी है । उनका सफर पूरा हो गया है । लेकिन अब शायद मुझे उनका किरदार भी निभाना है । उनके कपड़े बदल गए हैं, लेकिन वो कहीं न कहीं आ चुके हैं । उनका अकाउंट फिलहाल मेरे साथ बंद हो गया है । लेकिन दोबारा शायद कभी फिर शुरू होगा । हमारी भी शायद कभी न कभी हैप्पी एंडिंग होगी ही ।” शहनाज आगे कहती हैं कि किसी के जाने पर रोने से केवल दर्द बढ़ेगा, कम नहीं होगा ।

भगवान ने मुझे सिद्धार्थ से मिलवाया

सिद्धार्थ शुक्ला को याद करते हुए शहनाज ने कहा, “मैं अक्सर सोचती हूं कि उस आत्मा ने मुझे इतना ज्ञान कैसे दे दिया । मैं पहले लोगों का विश्लेषण नहीं कर पती थी । मुझे बहुत भरोसा था और मैं उस समय वाकई मासूम थी, लेकिन उस आत्मा ने मुझे जीवन में बहुत कुछ सिखाया । भगवान ने मुझे उस आत्मा से मिलवाया और हमें दोस्त की तरह साथ रखा ताकि वह मुझे जीवन में कुछ सिखा सके ।”

शहनाज ने बी.के. शिवानी से बात करते हुए आगे कहा, “मैं सिद्धार्थ शुक्ला से कई बार कहती थीं कि मुझे बहन शिवानी (ब्रह्माकुमारी बी.के. शिवानी) से मिलना है । मुझे वह बहुत पसंद हैं । तब वो हमेशा कहते थे, बिलकुल एक दिन जरूर मिलेगी । चिल कर और वो हुआ… मैं आपसे मिली । आपसे मिलने का मेरा हमेशा से इरादा था और वह शायद किसी तरह आप तक पहुंचा, तो फिर हम जुड़े । किसी न किसी का कोई न कोई चला ही जाता है । हमें हमेशा ये नहीं सोचना चाहिए कि हमें और रहना था । अभी मेरा ये नहीं पूरा हुआ.. मैं भी पहले बॉडी को लेकर ज्यादा सहज थी, लेकिन अब मैं आत्मा को लेकर ज्यादा सहज हूं ।”

गौरतलब है कि 40 वर्षीय सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर, 2021 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । सिद्धार्थ के निधन से उनके फ़ैंस और परिवार को टूट ही गया था साथ ही उनकी सबसे अच्छी दोस्त शहनाज भी बिखर गई थी । लेकिन अब शहनाज ने खुद को संभाल लिया है ये देखकर उनके फ़ैंस उनके लिए बहुत खुश हैं ।