संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावती हर मायने में बेहद खास है । कहानी से लेकर इसके किरदार और उनका लुक, फ़िल्म के लिए उत्साह को बढ़ाने का काम कर रहा है । हाल ही में रानी पद्मावती बनी दीपिका पादुकोण का शाही लुक सामने आया और उसके बाद राजा महारावल रतन सिंह बने शाहिद कपूर का यौद्धा अवतार सामने आया, जिसे हर किसी ने खूब सराहा । एक बहादुर भारतीय राजपूत राजा के किरदार में नजर आने वाले शाहिद का शाही अवतार राजपूतों की गरिमा के अनुसार उभर कर आ रहा हैं ।

शाहिद कपूर का ये लुक जितना खास है उतनी मेहनत इसके पीछे लगाई गई है । आपको बता दें कि दिल्ली के डिजाइनर रिंपल और हरप्रीत नरूला ने शाहिद कपूर का यह राजसी लुक डिजाइन किया हैं । इस लुक के लिए राजस्थान के जैविक फैब्रिक पर वहाँ के 22 स्थानिक कारीगरों द्दारा बूटेदारी का काम किया गया हैं । इन कारीगरों को शाहिद कपूर के शाही लुक पर और उसकी बारीकियों पर काम करने के लिए 4 महिनें लगें । राजस्थानी कप़डों के पारंपरिक रंगो को ध्यान में रखकर शाहिद के कपडों के रंगों का खास ध्यान दिया गया हैं । भारतीय राजपूत राजा के राजसी रूप को निखर कर लाने के लिए वैसे ही मर्दाना कपडें शाहिद के लिए डिजाइन कियें गयें हैं ।

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।