संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावती राजा महारावल रतन सिंह के अद्मय साहस, सामर्थ्य को दर्शाती है । और ऐसे साहसी सम्मान का प्रतीक रहे राजा का किरदार निभाने के लिए शाहिद कपूर को काफ़ी मेहनत करनी पड़ी । जहां एक तरफ़ महारावल के लुक के लिए फ़िल्म की टीम ने दिन-रात एक कर दिए वहीं शाहिद कपूर ने भी अपने किरदार की गहराई में घुसने के लिए जी-जान लगा दी और जिसका परिणाम हमें देखने को मिल रहा है ।

आपको बता दें कि शाहिद कपूर ने अपने इस ऐतिहासिक किरदार के लिए काफ़ी रिसर्च की । फ़िल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, “एक राजा की भूमिका निभाते वक्त आपको एक खास व्यक्तित्व को दिखाना होता हैं । एक योद्धा को दिखाना होता हैं । राजे-रजवडों के वक्त के योद्धा दुबले-पतले नहीं हुआ करतें थे । उनका शरीर काफी मर्दाना हुआ करता था । इसिलिए शाहिद कपूर को मोटे होने की नहीं बल्कि मस्कुलर वजन बढाने की जरूरत थी । शाहिद का शरीर सुडौल हैं, उन्हें सिर्फ गठीले होने पर मेहनत करनी थी ।''

सूत्र आगे बताते हैं, “संजय लीला भंसाली अपने ऐतिहासिक किरदारों को लेकर काफी सचेत रहतें हैं । उस वक्त के राजपूत राजा काफी बलवान हुआ करतें थे । इसिलिए उन्होंने शाहिद को शक्तिशाली राजा के रूप में दिखने के लिए थोडा मस्कुलर वजन बढाने के लिए कहां था ।"

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।