बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता, कॉमेडियन और फिल्ममेकर सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी उन्हें याद कर उनके चाहने वालों की आंखे नम हो जाती हैं । कल यानी 13 अप्रैल को सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी थी । इस मौके पर उनके परिवार, फैंस और खास दोस्तों ने उन्हें याद किया । ऐसे में अनुपम खेर ने अपने दिवंगत जिगरी दोस्त सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी । इस मौके पर सतीश की 11 साल की बेटी वंशिका ने अपने पापा के लिए एक भावुक कर देने वाली चिट्ठी पढ़ी जिसे सुनकर वहाँ मौजूद हर व्यक्ति की आँखें नम हो गई । अनुपम खेर ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पर शेयर किया है जिसे देखकर हर कोई इमोशनल हो रहा है ।

“काश मैं आपको गले लगा पाती, मेरे सपनों में हर दिन आना पापा”, सतीश कौशिक के नाम बेटी का इमोशनल खत आंखे नम कर देगा ; अनुपम खेर और अनिल कपूर भी अपने आंसू छुपा नहीं पाए

सतीश कौशिक के लिए उनकी बेटी का इमोशनल ख़त

अनुपम खेर ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “मेरे दोस्त सतीश कौशिक की मृत्यु पर उनकी 11 साल की बैटी वंशिका ने एक चिट्ठी बंद लिफाफे में मुझे दी । ये कहकर कि प्लीज इसे बिना खोले पापा की चिता पर रख देना, जो मैंने किया, पर मैंने उससे इस चिट्ठी की फोटो लेने के लिए कहा । कल जब हमने, सतीश का 67वां जन्मदिन मनाया, तो बहुत से लोगों ने उनके लिए बहुत ही सुंदर गीत गाए और सतीश के साथ अपने अद्भुत अनुभव और प्रेम को लेकर बात की, लेकिन जब वंशिका ने वो चिट्ठी सबसे सामने पढ़ी तो सभी के दिल के टुकड़े-टुकड़े हो गए । वंशिका ने वही चिट्ठी पढ़कर सुनाई जो उनसे अपने सबसे प्यारे पापा के लिए लिखी थी । आपका दिल भी इस लव लेटर को सुनकर टूट जाएगा ।

वंशिका ने लेटर में लिखा था, “हलो पापा, अब आप नहीं रहे लेकिन मैं जानती हूं कि मैं हमेशा आपके लिए खड़ी रहूंगी । बहुत सारे आपके दोस्तों ने मुझे स्ट्रॉन्ग रहने को कहा है, लेकिन मैं आपके बिना रह नहीं सकती । मैं आपको बहुत मिस कर रही हूं । अगर मुझे पता होता कि ऐसा कुछ होने वाला है तो मैं स्कूल नहीं जाती और आपके साथ ही वक्त बिताती । काश कि एक बार मैं आपको गले लगा पाती, लेकिन अब आप जा चुके हैं । काश कि वैसे कोई जादू हो पाता जो फिल्मों में होता है । मुझे नहीं पता कि जब होमवर्क पूरा नहीं करने पर मम्मा डांट लगाएंगी तब मुझे कौन बचाने आएगा । और मेरा अब स्कूल जाने का मन नहीं होता, मेरे दोस्त क्या कहेंगे । प्लीज मेरे सपनों में हर दिन आना पापा । आपके लिए हमने पूजा रखी है । कोई नहीं, आप फिर से जन्म मत लेना । हम दोनों 90 साल में फिर से मिलेंगे पापा । प्लीज मुझे याद रखना पापा और पापा मैं आपको हमेशा याद रखूंगी, मैं आपको अपने दिल में हमेशा रखंगी । जब भी मैं अपने आंखों को बंद करूं और अपने दिल को टच करूंगी तो आप मुझे आप ही दिखेंगे । आपकी आत्मा हमेशा मेरे दिल में मौजूद रहेगी । मुझे जब भी गाइड की जरूरत होगी आप मेरे साथ होंगे । मेरे पास दुनिया के बेस्ट पापा थे ।