30 जनवरी वो दिन था जब इस दिन वर्ष 1948 में नाथुराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी  थी । इसके बाद से ही हम हर साल 30 जनवरी को महात्मा गांधी के साथ-साथ उन महापुरुषों को भी याद करते हैं जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए अपना बलिदान दिया । वैसे तो गांधी जी के ऊपर कई फ़िल्मेंबनी लेकिन गांधी जी की विचारधारा लिए हुये संजय दत्त की फ़िल्म लगे रहो मुन्नाभाई काफ़ी लोकप्रिय हुई । संजय दत्त की गांधीगिरी हर किसी के दिल को छू गई । और शहीद दिवस जैसे खास मौके पर बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया ।

615175-sanjay-dutt-munna-bhai-2

सुपरहिट फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई के बाद गांधीगिरी के लिए प्रसिद्ध संजय दत्त ने हर साल 30 जनवरी को मनाए जाने वाले शाहिद दिवस के मौके पर बापू का स्मरण किया । इस खास मौके पर संजय दत्त ने 2006 में आई अपनी फ़िल्म लगे रहो मुन्ना भाई के माध्यम से गांधीजी के फलसफे को एक बार फिर अपने जहन में ताजा किया ।

दर्शकों को भा गई थी संजय दत्त की गांधीगिरी

फ़िल्म लगे रहो मुन्ना भाई में महात्मा गांधी के विचारधारा और फलसफे ने दर्शकों को बखूबी अपनी तरफ आकर्षित किया । परिणामस्वरूप यह फ़िल्म जनता के बीच बेहद लोकप्रिय साबित हुई थी ।

यह भी पढ़ें : बचपन से लेकर गिरफ़्तारी तक काफ़ी कुछ रियल होगा संजय दत्त की बायोपिक में

राज कुमार हिरानी के निर्देशन मे बनी यह एक क्लासिक फ़िल्म है । जिसमें संजय दत्त का जबरदस्त अभिनय आज भी दर्शको के जहन में तरोताज़ा है । लगे रहो मुन्ना भाई में संजय का किरदार महात्मा गांधी के नक्शेकदम पर चल कर गांधीगिरी की राह पर चलता है ।

बापू को याद करते हुए मुन्ना भाई संजय दत्त ने लिखा, "बोले तो ... बंदे में था दम .. वंदे मातरम ! शहीद दिवस के अवसर पर हमारे राष्ट्र के पिता को श्रद्धांजलि । उनके विचार और विचारधारा उम्रभर हमारे साथ रहेंगी #MahatmaGandhi"

संजय दत्त फिलहाल तिग्मांशु धुलिया की फ़िल्म साहिब बीवी और गैंगस्टर 3 की शूटिंग में व्यस्त है । आपको बता दें कि संजय की बायोपिक फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी ।