बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ॠषि कपूर का 30 अप्रैल 67 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया । 29 अप्रैल को इरफान खान का और 30 अप्रैल को ऋषि कपूर के निधन ने फैंस और बॉलीवुड सितारों को एक सदमा सा दे दिया । ॠषि कपूर के साथ कई फ़िल्में करने वाले संजय दत्त ने अपने 'चिंटू सर' को अपने अंदाज में याद किया । इसीके साथ संजय दत्त ने ॠषि द्दारा दी गई सीख को भी याद किया ।

संजय दत्त ने अपने ‘चिंटू सर’ ॠषि कपूर को उनकी दी हुई इस बेशकीमती सीख से किया याद

संजय दत्त ने ॠषि कपूर को उनकी दी हुई सीख से याद किया

ॠषि और रणबीर कपूर के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए संजय ने बताया कि 'चिंटू सर' यानी ॠषि कपूर ने उन्हें हमेशा मुस्कुराना सिखाया । अपने सोशल अकाउंट पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए संजय ने लिखा, ''एक बात जो चिंटू सर ने मुझे सिखाई वो थी हमेशा चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ बातें करना ! यह मानने में समय लगेगा कि चिंटू सर अब हमारे साथ नहीं हैं । वह हमेशा मेरे लिए एक बड़े भाई की तरह रहे । विश्वास नहीं कर सकता कि वह चले गए हैं !'

संजय और ॠषि ने एक साथ कई फ़िल्में की

बता दें कि संजय और ॠषि ने एक साथ कई फ़िल्में की हैं जिनमें शामिल हैं- अग्निपथ, प्यार में ट्विस्ट, ये है जलवा, डी-डे इत्यादि । इतना ही नहीं रणबीर ने संजय की बायोपिक फ़िल्म संजू में संजय का किरदार निभाया था । इस फ़िल्म ने बॉक्सऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच दिया था ।

संजू में रणबीर कपूर की ऐक्टिंग काफी तारीफ हुई थी । बताया जाता है कि फिल्म का ट्रेलर देखकर रणबीर का नाम लेकर ऋषि कपूर की आंखों में आंसू आ गए थे ।

गौरतलब है कि दो साल तक कैंसर से जंग़ लड़ने के बाद ॠषि ने 30 अप्रैल को सुबह आखिरी सांस ली । इस दौरान उनके साथ रणबीर, नीतू कपूर, रणधीर कपूर मौजूद थे लेकिन उनकी बेटी रिद्धिमा मौजूद नहीं थी । ऋषि के अंतिम संस्कार में सिर्फ 25 लोग ही शामिल हो पाए थे । देशभर में फैली कोरोना जैसी महामारी के चलते ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर भी पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई थीं । जिंदादिल ॠषि की इच्छा थी कि उन्हें हमेशा मुस्कुराहट के साथ याद किया जाए न कि आंसूओं के साथ । कपूर परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि ॠषि अपने आखिरी वक्त तक डॉक्टर्स और नर्सों का मनोरंजन करते रहे ।