कई सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने फ़ाइनली शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल 6 अक्टूबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे । शादी की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं और वे इसे ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी के फ़ंक्शन 30 सितंबर से शुरू होंगे और 7 अक्टूबर को मुंबई में समाप्त होंगे । जहां ऋचा ने अपने वेडिंग आउटफ़िट के लिए 5 अलग-अलग डिज़ाइनर्स को चुना है वहीं अब कहा जा रहा है की ऋचा की ज्वैलरी भी कस्टमाइज़ की जाएगी।

aa4a35f9-a272-43a3-b606-7dcee11ce346

ऋचा चड्ढा की सिग्नेचर पीस ज्वैलरी

ऋचा अपनी शादी में शाही दिखे इसके लिए अभिनेत्री ने अपनी ज्वैलरी के लिए बीकानेर के एक 175 साल पुराने ज्वैलर परिवार, जो दुल्हन के आभूषण बनाने के लिए प्रचलित हैं, को चुना है जो होने दुल्हन के लिए कस्टमाइज़ ज्वैलरी तैयार करेंगे । खजांची परिवार ज्वैलर्स एक सम्मानित परिवार है जो अपने विरासत कारीगिरी के लिए जाने जाते हैं और वे ऋचा के लिए सिग्नेचर पीस डिज़ाइन करेंगे । खजांची परिवार मोती चंद खजांची के वंशज हैं, जो राजस्थान के सबसे शुरुआती कला संग्रहकर्ताओं में से एक हैं और उनके आभूषणों के संरक्षक में बीकानेर का शाही परिवार भी शामिल है ।

इसके अलावा अपनी शादी के आउटफ़िट को खास बनाने के लिए ॠचा ने 5 अलग-अलग डिज़ाइनर्स को चुना है । क्योंकि ॠचा और अली के 5 अलग-अलग वेडिंग फ़ंक्शन होंगे ऐसे में हर फ़ंक्शन के लिए ॠचा ने अपने लिए अलग अलग आउटफ़िट तैयार करवाने का फ़ैसला किया है

दिल्ली जिमखाना क्लब

वेडिंग आउटफ़िट के अलावा ॠचा और अली ने अपने प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए दिल्ली में 110 साल पुरानी जगह को चुना है । कहा जा रहा है कि ऋचा और अली फजल की शादी के सभी फंक्शन भारत के सबसे पुराने क्लबों में से एक, दिल्ली जिमखाना क्लब में होंगे ।

अली और ऋचा अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ मुंबई में निजी समारोह में शादी के बंधन में बंधेगे और उसके बाद मुंबई और दिल्ली दोनों जगह ग्रैंड रिसेप्शन भी आयोजित किया जाएगा । 30 सितंबर से दिल्ली में ऋचा और अली की शादी के फ़ंक्शन शुरू हो जाएंगे । ये रस्में 3 दिन तक चलेंगी । वहीं, मेहंदी और संगीत की रस्म 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगी । 6 तारीख को ऋचा और अली शादी के बंधन में बंधेंगे और रिसेप्शन 2 और 7 अक्टूबर को होगा ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो ॠचा और अली जल्द ही फुकरे 3 में नजर आने वाले हैं । इससे पहले दोनों 2012 में आई फुकरे में भी साथ नजर आ चुके हैं । इसी फ़िल्म के दौरान दोनों की दोस्‍ती हुई और यह दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई । 2015 में दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और 2017 में अपने रिलेशन को सार्वजनिक किया । तभी से दोनों अक्‍सर साथ घूमते फ‍िरते और छुट्टियां बिताते नजर आते हैं।