बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना न केवल एक प्रतिभाशाली बहुआयामी अभिनेता-कलाकार माने जाते हैं, बल्कि एक विचारशील नेता और भारत के युवा आइकन भी माने जाते हैं । आयुष्मान खुराना ने देश पर महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और सामाजिक प्रभाव डाला है । आयुष्मान खुराना की विचारोत्तेजक फिल्में, जो समावेशिता को प्राथमिकता देती हैं और राष्ट्र-निर्माण में योगदान देती हैं, ने उन्हें वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई है ।

आयुष्मान खुराना, टोनी एबॉट, पुलेला गोपीचंद समेत कई दिग्गज राष्ट्र-निर्माण पर चर्चा करने के लिए आए एक साथ

आयुष्मान खुराना की फ़िल्में राष्ट्र-निर्माण में योगदान देती हैं

प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने आयुष्मान को दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बताकर उनके अपार प्रभाव को स्वीकार किया है। राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान और बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए उनके काम के लिए उन्हें टाइम द्वाराटाइम इम्पैक्ट अवार्डसे भी सम्मानित किया गया है।

आयुष्मान को स्पेशल ओलंपिक्स भारत के लिए सद्भावना राजदूत भी नियुक्त किया गया था। वह वर्तमान में भारत के लिए यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत हैं और फुटबॉल के दिग्गज डेविड बेकहम के साथ संयुक्त रूप से ईवीएसी - बच्चों के खिलाफ हिंसा का उन्मूलन नामक एक महत्वपूर्ण पहल के प्रमुख हैं!

जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उनका योगदान ऐसा है कि अब आयुष्मान को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री टोनी एबॉट, बैडमिंटन आइकन पुलेला गोपीचंद, आमिर हुसैन लोन - जम्मू और कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान और अन्य दिग्गजों के साथ भविष्य के लिए राष्ट्र निर्माण के विचारों पर चर्चा करने के लिए शामिल किया गया है।