अभी कल ही, हमने आपको बताया था कि अभिषेक बच्चन की आगामि फ़िल्म लेफ़्टी सलमान खान अभिनीत फ़िल्म दबंग 3 की वजह से कुछ समय के लिए टाल दी गई है । लेकिन अब ऐसा लगता है कि अब अभिषेक बच्चन को दूसरी फ़िल्मों को करने के लिए अच्छा-खासा समय मिल गया है और उन्हीं में से एक है साहिर लुधियानवी की बायोपिक फ़िल्म ।

हालांकि कई सारे फ़िल्ममेकर्स ने अतीत में प्रसिद्ध कवि और गीतकार पर फिल्म बनाने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन ये फ़िल्म संजय लीला भंसाली की झोली में आकर गिरी, और उन्हें इस पर फ़िल्म बनाने का मौका मिला । आपको बता दें कि इस फ़िल्म को संजय लीला भंसाली प्रोड्यूस करेंगे । अब इस फ़िल्म के बारें में खबर है कि अभिषेक बच्चन इस फ़िल्म में किरदार निभाने का मौका मिला है, और इसके लिए अभिषेक ने तैयारी भी शुरू कर दी है । असल में यह कहा जा रहा है कि, अभिषेक ने साहिर लुधियानवी के रोल के लिए करी्ब 12 किलो वजह भी घटाया है । दिलचस्प बात ये है कि यह तीसरी बार होगा जब अभिषेक बच्चन असल जिंदगी के किरदार को निभाते हुए नजर आएंगे । इससे पहले उन्होंने फ़िल्म खेले हम जी जान से फ़िल्म में सुर्या सेन का किरदार निभाया, इसके बाद गुरु फ़िल्म, जो कि धीरूभाई अंबानी की जिंदगी से प्रेरित थी, में अहम रोल निभाया ।

फ़िल्म की बात करें तो, इस फ़िल्म को नवोदित निर्देशक जसमीत रीन द्वारा निर्देशित किया जाएगा और कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा को अमृता प्रीतम का किरदार निभाने के लिए अभिषेक बच्चन के अपोजिट कास्ट किया जा रहा है । हालांकि, इस पर अभी तक प्रियंका ने अपनी चुप्पी बनाए रखी है ।

फ़िल्मों की बात करें तो, अभिषेक बच्चन, जो पहली बार संजय लीला भंसाली के साथ काम करेंगे, इन दिनों जेपी दत्ता की युद्ध आधारित मल्टी स्टारर फ़िल्म पलटन की शूटिंग में व्यस्त हैं और इसे खत्म करने के बाद दूसरे प्रोजेक्ट पर फ़ोकस करेंगे ।