भले ही जब ये फ़िल्म रिलीज हुई हो तब इसे बॉक्सऑफ़िस पर इतनी सफ़लता नहीं मिली हो लेकिन, आज अंदाज अपना अपना एक बेहतरीन फ़िल्म में गिनी जाती है जिसकी जबरदस्त फ़ैन फ़ोलोइंग है । कुछ अलग किरदार, कुछ अलग कॉमेडी से भरी इस फ़िल्म से आज भी दर्शक एक जुड़ाव महसूस करते हैं, और इसके डायलॉग तो आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं । इसकी समकालीन लोकप्रियता के कारण, कई सालों से खबरें आ रही हैं कि जल्द ही इस फ़िल्म का सीक्वल आएगा । और अब इसके सीक्वल के बारें में खुलकर बात कर रहे हैं खुद फ़िल्म के निर्देशक-राजकुमार संतोषी ।

कथिततौर पर, राजकुमार संतोषी ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया था कि जल्द ही उनकी फ़िल्म अंदाज अपना अपना का सीक्वल आने वाला है । हालांकि उन्होंने अपनी इस कॉमेडी फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की, वहीं फिल्म निर्माता ने यह भी उल्लेख किया कि वह उस के लिए एक 'योग्य उत्तराधिकारी' की तलाश में हैं । उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह अन्य फ़िल्ममेकर की तरह, केवल इसके नाम से पैसा नहीं कमाना चाहते हैं बल्कि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि, वह इस फ़िल्म को तभी शुरू करेंगे जब वाकई इसके सीक्वल के लिए उन्हें एक दमदार स्क्रिप्ट मिलेगी ।

फ़िल्म के बारें में बात करें तो, फ़िल्ममेकर ने यह स्पष्टरूप से कहा है कि सलमान खान और आमिर खान इस फ़िल्म के सीक्वल का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि इसके सीक्वल को जवान अभिनेता की आवश्यकता है जो अमर और प्रेम का किरदार निभा सके । हालांकि उनका मानना है कि अमर और प्रेम फिल्म में प्रमुख किरदारों को मासूम दिखने की आवश्यकता है जो संभवतः इन 45-50 वर्षीय सुपरस्टारों में जबरदस्ती से दिखाई जाएगी, संतोषी नई पीढ़ी के अभिनेताओं की तलाश में हैं जो इन कॉमेडी भूमिकाओं को अच्छे से निभा सके । इन नए कलाकारों में कुछ नाम शामिल हैं और वो हैं रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और वरुण धवन, ये वो नाम है जो उनके अनुसार कॉमेडी में एकदम सक्षम हैं । बहरहाल, यह सब अभी कोई निश्चित नहीं है ।

90 के दशक में आई ऑरिजनल अंदाज अपना अपना में आमिर खान, सलमान खान, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन ने अहम भूमिका निभाई थी । इस फ़िल्म में शक्ति कपूर क्राइम मास्टर गोगो के किरदार में और परेश रावल डबल रोल, तेजा और बजाज के किरदार में नजर आए थे ।