आज के दौर में भले ही बेहतरीन फ़िल्म मेकर एन चंद्रा का बोलबाला न हो । लेकिन 1970 व 1980 के दशक में अंकुश, प्रतिघात, तेजाब और नरसिम्हा जैसी उनकी फ़िल्में बॉक्सऑफ़िस पर राज करती थी । बीते हफ़्ते एन चंद्रा, अपनी फ़िल्म तेजाब के आईकॉनिक गाने 'एक दो तीन' के रीमिक्स वर्जन, जिसमें जैकलीन फ़र्नांडीज थिरकती हुई नजर आ रही है, को लेकर भड़क गए । आपको बता दें की एक दो तीन, टाइगर श्रॉफ़ और दिशा पटनी अभिनीत फ़िल्म बागी 2 का स्पेशल नंबर है ।

जैकलीन फ़र्नांडीज की बोल्ड अदाओं वाले गाने 'एक दो तीन' के खिलाफ़ एक्शन लेंगे एन चंद्रा और सरोज खान

सरोज खान ने बताया इस रीमिक्स वर्जन के बारें में

और उनके अलावा इस गाने की ऑरिजनल कॉरियोग्राफ़र सरोज खान, जिन्होंने चन्द्र को आश्चर्यजनक समाचार दिया था । चंद्रा ने कहा, ''मैं सरोज जी से श्रीदेवी की प्रार्थना सभा में मिला था । वहां मुझे सरोज जी ने इस बारें में बताया था । क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि वह इसको लेकर कितनी परेशान थी, कि इस तरह के एक गंभीर अवसर पर उन्हें इस बात को बताने की जरूरत पड़ी ? फ़िर भी वह मेरे पास आईं और मुझसे कहा, ''क्या आपने देखा कि ये लोग हमारे गाने 'एक दो तीन' के साथ क्या कर रहे है ?' मैंने कहा- मुझे नहीं पता । तब सरोज जी ने मुझे बताया कि बागी 2 के मेकर्स 'एक दो तीन' गाने के रीमिक्स वर्जन को बना रहे है । उन्होंने मुझसे कहा कि वह इसके खिलाफ़ कानूनी कार्यवाही करेंगे ।''

और अब जैकलीन फ़र्नांडीज की बोल्ड अदाओं से भरा एक दो तीन गाना रिलीज हो चुका है , और इसे देखकर एन चंद्रा सदमे में है । नाराज फ़िल्ममेकर कहते हैं कि, ''मुझे विश्वास नहीं होता कि उन्होंने 'एक दो तीन' ऐसा बनाया । यह पूरी तरह से कल्पना के परे है । और जैकलीन फ़र्नांडीज माधुरी दीक्षित का नंबर कर रही है ? गलत है ! यह बिल्कुल ऐसा है जैसे सेंट्रल पार्क बॉटिनिकल गार्डन बन गया हो । माधुरी ने बहुत ही ग्रेस और मासूमियत के साथ इस गाने पर डांस किया था । लेकिन ये रीमिक्स वर्जन तो सेक्स एक्ट ज्यादा लगता है ।''

एन चंद्रा चाहते हैं कि इस पर एक कानून बने

चंद्र का मानना है कि ऐसे रचनात्मक बर्बरता के खिलाफ सख्त कानून होना चाहिए । "कोई भी आपकी रचना के लिए कुछ भी कर सकता है क्योंकि हमारी संपत्ति की सुरक्षा के लिए कोई कानून नहीं है । मुझे याद है कि कुछ साल पहले आर डी बर्मन के गाने 'दम मारो दम' के साथ भी इसी प्रकार की बर्बरता दिखाई गई थी ।

चंद्रा यहां रोहन सिप्पी के 'दम मारो दम' रीमिक्स वर्जन, जिसमें दीपिका पादुकोण ने डांस किया था और जिसमें ऊंचे से ऊंचा बंदा पोटी पर बैठा नंगा जैसे वाहियाद शब्द थे जबकि इसके ऑरिजनल वर्जन, जो कि हरे रामा हरे कृष्णा फ़िल्म से है, को आशा भोंसले ने अपनी मधुर आवाज दी थी ।

यह भी पढ़ें : हॉट अवतार में दिल धड़काने आ गईं बॉलीवुड की नई 'मोहिनी' जैकलीन फ़र्नांडीज !

चंद्रा कहते हैं कि, ''सरोज जी और मैं निश्चितरूप से एक्शन लेंगे । अमितजी ने पुरातन कॉपीराइट कानूनों के बारे में सही बात की है जो इस तरह की स्वतंत्रताओं को लेने की इजाजत देते हैं । क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि, मिस्टर अमिताभ का अपने पिता के लेखन पर कोई अधिकार नहीं होगा ! तो फ़िर किस तरह के कानून लोगों को ऐसा करने की अनुमति देते हैं ? हम जो कुछ भी बनाते हैं उसके ऊपर हमें कुछ नियंत्रण करने की अनुमति दी जानी चाहिए ।"