Rajkumar-Hirani-may-shoot-Sanjay-Dutt-biopic-at-this-jail-news

जैसा की हम सभी को पता है कि निखिल आडवाणी की अगली होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म 'लखनऊ सेंट्रल' की शूटिंग के लिए मुंबई के गोरेगांव इलाके में काफ़ी बड़े क्षेत्र में जेल का सेट लगाया गया है । यह 2 एकड़ के क्षेत्र में फ़ैला हुआ है ।

पहले हमने आपको बताया है कि यह फ़िल्म जेल की पृष्ठभूमि पर आधारित है इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए काफ़ी बड़े क्षेत्र में फ़िल्म का सेट बनाया गया है । सूत्रों से पता चला है कि इस सेट को बनाने का जिम्मा अमित रे ने लिया है । इस बारें मे अमित रे ने बताया कि उन्होंने इसके लिए काफ़ी रिचर्स की थी । इसके अलावा अमित ने बताया कि फ़िल्म के निर्माता निखिल आडवाणी चाहते थे जेल वाकई देखने में काफ़ी बड़ी और डरावनी लगे । अमित ने बताया कि जेल के सेट को बनाने में तीन महीने का वक्त लगा । उनके लिए ये सबसे बड़ी चुनौती थी कि जो दर्शकों ने पहले की बॉलीवुड फ़िल्मों में जेल देखी है उससे इसे अलग बनाया जाए ।

बहरहाल, अब सेट बनकर तैयार हो गया है । और इस जेल के सेट में सबसे पहले अपनी फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे राजकुमार हिरानी । जी हां< जैसा की हम सभी को पता है कि हिरानी इन दिनों संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म की शूटिंग कर रहे हैं और संजय दत्त के जेल के सफ़र को दिखाने के लिए उन्हें जेल की जरूरत थी इसलिए उनके इंडस्ट्री के एक दोस्त ने आगामी फ़िल्म लखनऊ सेंट्रल, के जेल के सेट देखने के लिए कहा, और वो सेट हिरानी को काभी पसंद भी आया । अब हिरानी अपनी फ़िल्म के कुछ सीन इसी जेल के अंदर शूट करेंगे ।

वायकॉम 18 पिक्चर्स और एमे एंटरटेंमेंट और मोशन पिक्चर्स द्दारा प्रोड्यूस फ़िल्म लखनऊ सेंट्रल में फ़रहान अख्तर, डायना पेंटी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे । इस फ़िल्म को रंजीत तिवारी द्दारा निर्देशित किया जाएगा । वहीं दूसरी तरफ़, राजकुमार हिरानी इन दिनों संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं । इस फ़िल्म में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे और

उनके अलावा सोनम कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, दिया मिर्जा, और अनुष्का शर्मा सहित कई कलाकार नजर आएंगे ।