Akshay-Kumars-team-in-Gold

रीमा कागती, जिसने आमिर खान अभिनीत फ़िल्म तलाश को निर्देशित किया था, ने हाल ही में स्पोर्ट्स पर आधारित अपनी आगामी फ़िल्म 'गोल्ड' का ऐलान किया । असल जिंदगी पर आधारित रीमा कागती की इस फ़िल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाएंगे । इसके अलावा इस फ़िल्म के कलाकारों में अब एक और नाम जुड़ गया है और वो हैं सनी कौशल ।

सनी कौशल, जिसने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत फ़िल्म सनशाइन म्यूजिक टूर्स एंड ट्रेवल्स के साथ की थी, अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म गोल्ड में अक्षय के साथ हॉकी प्लेयर बनने के लिए तैयार हैं । सनी जल्द ही फ़िल्म की तैयारियां शुरु कर देंगे ।

वहीं दूसरी तरफ़, अक्षय भी फ़िल्म के लिए न केवल फ़िटनेस बल्कि हॉकी खेल के गुर सीखने के लिए कड़ी ट्रेनिंग लेंगे ताकि फ़िल्म में वो अपने किरदार के साथ न्याय कर सके । इस फ़िल्म में अक्षय हॉकी खिलाड़ी बलवीर सिंह का किरदार अदा करेंगे । वो इंडियन हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह, जिसने 1948,1952 और 1956 के ओलंपिक्स में गोल्ड मैडल जीते थे । आपको बता दें कि यह फिल्म आजादी के बाद भारत के पहले गोल्ड मेडल जीतने और उसके संघर्ष की कहानी है । 1948 में भारत ने आज़ादी के बाद पहली बार किसी ओलंपिक में भाग लिया और उस समय के हालात क्या थे, फिल्म की कहानी इसी के इर्दगिर्द घूमती है ।

बायोपिक फ़िल्म 'गोल्ड' निर्देशक रीमा कागती की महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में से एक है इसलिए इसमें उस ऐतिहासिक जीत को फ़िर से एक नए तरीके से दोहराया जाएगा । गौरतलब है कि इस फिल्म की पृष्ठभूमि 1948 की है । ये वो दौर था जब आजादी के बाद भारत ने ओलंपिक में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था । इस फ़िल्म का निर्देशन रीमा कागती कर रही हैं और इसे प्रोड्यूस फरहान अख्तर और रितेश सिद्धवानी द्दारा किया जाएगा ।