Esha-Gupta-to-raise-funds-for-the-cause-of-sportswomen-in-villages

चक दे इंडिया, मैरी कॉम और दंगल जैसी फ़िल्मों ने उन संघर्षों पर प्रकाश डाला है जिनका सामना महिला भारतीय खिलाड़ी अक्सर करती है । अक्सर हुनरमंद महिला खिलाड़ी, सुविधा के अभाव में अपनी कला का प्रदर्शन करने में पीछे रह जाती है । लेकिन अब बेहद खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्री ईशा गुप्ता, गांव की उन इच्छुक खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का जिम्मा ले रही हैं और इसके लिए वह एक फ़ुटबॉल अकेडमी/टीम शुरू करेंगी, जो उन खिलाड़ियों की बेसिक जरूरतें जैसे-पोषण, खेल का मैदान, यूनिफ़ॉर्म, खेल के सामान इत्यादी का ख्याल रखेंगी ।

गांवों में इच्छुक खिलाड़ियों को कुछ राहत दिलाने की कोशिश करना, एशा गुप्ता एक फुटबॉल टीम / अकादमी की शुरूआत करेंगे, जो कि पोषण, खेल के मैदान, वर्दी, खेल गियर आदि जैसी उनकी बुनियादी सुविधाओं का ध्यान रखेगी।

खूबसूरत अभिनेत्री दिल्ली के एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मिलकर काम करेंगे, जो उत्तरी भारत के गांवों में कई गैर-सरकारी संगठनों के साथ मिलकर काम करता है । ईशा पर्याप्त धन जुटाने के लिए अपने बेशकीमती डिजाइनर कपड़ों और बैग की नीलामी करेंगी और वैश्विक नक्शे पर भारतीय खेल की प्रतिभा लाने के लिए समर्थन हासिल करेंगी ।

नीलामी के बारें में बात करते हुए ईशा ने कहा, “हाँ, मैं दिल्ली में अपने खुद के कलेक्शन से अपने कपड़ों और हैंडबैग की नीलामी कर रही हूं । दरअसल, काफ़ी समय से, प्रशंसकों ने मुझसे इस तरह की नीलामी करने का अनुरोध किया था । लेकिन इस नेक काम के लिए पर्याप्त धन जुटाने के लिए मैंने इसे गंभीरता से लिया ।”

इस नेक काम पर बात करते हुए ईशा ने कहा, “मैं महिलाओं और युवा लड़कियों के लिए खेल को बढ़ावा देने की योजना बना रहा हूं जिनके पास हमारे जैसे अवसर नहीं हैं। मैं लड़कियों की एक फुटबॉल टीम को इकट्ठा करने और लॉन्च करने के लिए उत्साहित हूं । यहां ऐसी बहुत सी लड़कियां हैं जिनके पास हुनर तो है लेकिन सुविधाएं नहीं है । मुझे उम्मीद है कि ये प्रयास उन्हें प्रोत्साहित करेंगे ।”

फ़िल्मों की बात करें तो, ईशा, जो पिछली बार बादशाहो फ़िल्म में नजर आईं थी, अब आंखे 2 और हेरा फ़ेरी 3 में नजर आएंगी ।