24 फ़रवरी को देश ने अपना 'नगीना' श्रीदेवी को खो दिया । दुबई में बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से मौत हो गई । श्रीदेवी के निधन से पूरा देश सदमे में चला गया । वहीं श्रीदेवी की अचानक मौत सभी को हैरान कर गई । श्रीदेवी की अचानक हुई मौत की जांच के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दर्ज की गई थी ।

'भारत में श्रीदेवी की मौत की जांच कराने की कोई जरूरत नहीं'-दिल्ली हाई कोर्ट

श्रीदेवी की मौत में जांच की कोई जरूरत नहीं

श्रीदेवी की मौत की जांच कराने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने कोई भी आदेश देने से इन्कार किया । कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल व न्यायमूर्ति सी हरिशंकर ने इस याचिका को 9, मार्च को रद्द कर दिया । पीठ ने कहा कि भारत व दुबई के अधिकारियों ने इस मामले की जांच की है और अब इसमें जांच की कोई जरूरत नहीं है ।

याचिकाकर्ता के पास थी मौत से जुड़ी अहम जानकारी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सुनील सिंह ने याचिका दायर कर दावा किया था कि वह 20 फरवरी से 26 फरवरी के बीच परिवार के साथ दुबई में छुट्टी मना रहे थे । श्रीदेवी की मौत की जानकारी मिलने पर उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों और मामले से जुड़े लोगों से बातचीत की थी । उनके पास प्रकरण से जुड़ी अहम जानकारी है, जो मीडिया द्वारा पेश की गई सूचना से अलग है । इसलिए उन्होंने याचिका दायर की ।

यह भी पढ़ें : “मैंने और खुशी ने अपनी मां को खोया लेकिन पापा ने अपनी जान खो दी” -जाह्नवी कपूर ने लिखा रुला देने वाला खत

गौरतलब है कि दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार थी । उन्होंने न केवल हिंदी सिनेमा बल्कि दक्षिण सिनेमा पर भी राज किया है । महज 4 साल की उम्र में अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाली श्रीदेवी 80 के दशक में काफ़ी लोकप्रिय हो गईं थी । श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर में सदमा, चांदनी, लम्हे, मिस्टर इंडिया, जुदाई, लाड़ला और कई बेहतरीन फ़िल्में दी है । शादी और बच्चे के बाद श्रीदेवी ने फ़िल्मों से दूरी बना ली लेकिन फ़िर गौरी शिंदे की फ़िल्म इंग्लिश विंग्लिश फ़िल्म से अपना शानदार कमबैक किया । पिछले साल श्रीदेवी की मॉम फ़िल्म ने सभी का दिल जीत लिया था । वैसे आपको बता दें कि श्रीदेवी जल्द ही शाहरुख खान की फ़िल्म जीरो में एक छोटे से रोल में नजर आएंगी और ये उनकी आखिरी फ़िल्म होगी ।