गणतंत्र दिवस की अवधि फिल्मों के लिए बेहद आकर्षक समय बन गया है । यह एक राष्ट्रीय छुट्टी का दिन है और इसलिए यह बॉक्सऑफ़िस पर अच्छे कलेक्शन का दावा करती है । बीते साल इस दिन, शाहरुख खान अभिनीत रईस और ॠतिक रोशन की काबिल गणतंत्र दिवस के दिन रिलीज हुई थी और दोनों ही फ़िल्मों ने जबरदस्त कमाई की । और साल 2016 में अक्षय कुमार की एयरलिफ़्ट भी इसका एक सशक्त उदाहरण है ।

और अब 2018 में, अक्षय कुमार की पैड मैन दर्शकों को लुभाने और मनोरंजन करने के लिए सिनेमाघरों में आने वाली है । इसमें अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे अहम भूमिका में नजर आएंगी । आर बाल्की द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म असल जिंदगी की घटना पर आधारित है और एक ऐसे आदमी की कहानीको दर्शाती है जिसने कम बजट की सेनेटरी नैपकिन बनाई । शुरूआत में यह फ़िल्म शुक्रवार को कोचि जनवारी को रिलीज होने वाली थी । लेकिन अब मेकर्स ने ऐलान किया है कि यह फ़िल्म अपनी तय रिलीज डेट के एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को थिएटर में आ जाएगी । लेकिन अभी यह क्लीयर नहीं हुआ है कि क्या यह फ़िल्म 25 जनवरी को सिर्फ़ कुछ लोगों के लिए रिलीज होगी या सभी के लिए ।

संयोग से, बीते साल भी, रईस और काबिल भी गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले रिलीज हुई थी जबकि पहले यह 26 जनवरी को रिलीज होने वाली थी । सबसे पहले ये फ़ैसला काबिल के मेकर्स ने लिया, और ऐलान किया है कि उनकी फ़िल्म 25 जनवरी की शाम से दिखाई जाएगी । फ़िर इसके बाद रईस के मेकर्स ने कहा कि उनकी फ़िल्म 25 जनवरी की सुबह से प्रदर्शित होगी । और फ़िर काबिल के मेकर्स ने फ़ाइनली फ़ैसला किया वह अपनी फ़िल्म को फ़ुल फ़्लेज्ड 25 जनवरी को ही रिलीज होगी ।

पैड मैन अकेली ऐसी फ़िल्म नहीं है जो इस साल रिपब्लिक डे पर रिलीज हो रही है, इसके अलावा नीरज पांडे की मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की अय्यारी भी इसी दिन रिलीज होगी । अब ये देखना होगा कि क्या अय्यारी अपनी तय रिलीज डेट पंचपकेसन जनवरी को रिलीज होगी, या यह पैड मैन के मेकर्स के नक्शेकदम पर चलते हुए अपनी फ़िल्म भी एक दिन पहले रिलीज कर देगी ।