ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पठान देने के बाद शाहरुख खान अपनी अगली रिलीज जवान को पूरा करने में जुट गए हैं । जवान को लेकर बीते हफ़्ते ही हपने अपने रीडर्स को बताया था कि, शाहरुख खान और निर्देशक एटली कुमार अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म जवान की रिलीज़ डेट पोस्टपोन कर सकते हैं । शुरुआत में जवान 2 जून को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन अब मेकर्स इसके रिलीज़ प्लान में चेंज करने वाले हैं । हमने यह भी बताया था कि, जवान जून के बजाए अब अक्टूबर 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी । कुछ ही हफ़्तों में शाहरुख खान, एटली जवान की नई रिलीज़ डेट पर फ़ैसला ले लेंगे ।

शाहरुख खान की जवान की रिलीज़ डेट पोस्टपोन होने से डंकी और सलमान खान की टाइगर 3 की रिलीज़ पर पड़ेगा असर

शाहरुख खान की जवान हो सकती है पोस्टपोन 

और अब शाहरुख की एक और फ़िल्म डंकी को लेकर भी बॉलीवुड हंगामा को लेटेस्ट अपडेट मिली है । हमें पता चला है कि, यदि जवान अपनी तय रिलीज़ से पोस्टपोन होती है तो फिर शाहरुख़ की दिसम्बर में रिलीज़ होने वाली डंकी भी पोस्टपोन करनी पड़ेगी । करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “यदि शाहरुख अक्टूबर में जवान को रिलीज़ करते हैं तो डंकी का उसके कुछ महीने बाद ही रिलीज़ होना मुमकिन नहीं है । क्योंकि यह दोनों साल की दो सबसे बड़ी फ़िल्म है और दोनों ही फ़िल्मों में लीड हीरो शाहरुख है ऐसे में यह संभव नहीं है कि, इतने कम समय के दर्मियान शाहरुख़ की दो फ़िल्में रिलीज़ हो । इसलिए यदि जवान अपनी तय रिलीज़ डेट से पोस्टपोन होती है तो, डंकी भी अगले साल के लिए पोस्टपोन हो जाएगी । यानि डंकी फिर अगले साल 2024 गर्मियों में रिलीज़ होगी ।

टाइगर 3 से मुक़ाबला टालना होगा 

इंडस्ट्री से जुड़े अन्य अंदरूनी सूत्र ने हमें यह भी बताया, “टाइगर 3 से कुछ हफ़्ते पहले ही जवान को अक्टूबर में भी रिलीज़ करने की कल्पना करना भी मुश्किल है । सलमान अभिनीत फिल्म टाइगर 3 दीवाली पर रिलीज़ हो रही है, यानी 10 या 13 नवंबर के आसपास । और इस फ़िल्म में शाहरुख़ पठान के रूप में नज़र आने वाले हैं । हालांकि यह एक तरह का स्पेशल अपीयरेंस है, लेकिन क्या जवान और टाइगर 3 को इतने करीब से रिलीज करना उचित होगा ? अगर जवान को पोस्टपोन करना ही है तो इसे डंकी की जगह रिलीज़ करना सही होगा, जो कि क्रिसमस 2023 है ।

अगर जवान और डंकी 2023 में रिलीज होती है तो इसका मतलब है कि इस साल शाहरुख की तीन फिल्में रिलीज होंगी । उनकी पहली रिलीज़ पठान थी, जिसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने अभिनय किया था । पठान बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनकर उभरी और इसने बाहुबली 2 (2017) के कलेक्शन को भी पार कर दिया । 

जवान में शाहरुख के अलावा प्रिया मणिसान्या मल्होत्रा और सुनील ग्रोवर भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे । वहीं निगेटिव रोल में विज़य सेतुपति नज़र आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में दीपिका पादुकोण भी स्पेशल रोल में नज़र आएंगी। फ़िल्म का संगीत लोकप्रिय दक्षिण संगीत निर्देशक अनिरुद्ध रविचंदर ने तैयार किया है । शाहरुख  की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मितजवान को पांच भाषाओं - हिंदीतमिलतेलुगुमलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी ।