785301498

हमने आपको बताया था कि विद्या बालन बहुत जल्द एक महिला केंद्रित फिल्म बेगम जान में नजर आएंगी । इस फ़िल्म में विद्या बालन अन्य महिला किरदारों के साथ एक वेश्यालय में रहती हैं और उसी दौरान वह भारत-पाकिस्तान विभाजन की शिकार बनती हैं ।

अब हमने सुना है कि विद्या बालन फ़िल्म बेगम जान में तीन अलग-अलग महत्वपूर्ण किरदारों को वर्णित करेंगी । खबरों के मुताबिक, वह रानी लक्ष्मीबाई, रजिया सुल्तान और मीरा बाई का किरदार अदा करेंगी, जो कि फ़िल्म में बहुत महत्वपूर्ण सीक्वन्स है । यह फ़िल्म के कथानक और उनके किरदार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है । यह भी कहा जा रहा है कि डिजाइनर रिकी रॉय ने विद्या के लिए उस दौर की पोशाक बनाने हेतु कई हफ़्ते रिसर्च की ।

फिल्म की कहानी 1947 में भारत-पाक विभाजन के बाद के बंगाल की है । इसमें मुख्य भूमिका एक वेश्यालय की मालकिन का होगा जिसका नाम बेगम जान है । विद्या बेगम जान की भूमिका निभाएंगी ।

बेगम जान, श्रीजीत मुखर्जी की हिट बंगाली फ़िल्म राजकहानी, जो समीक्षकों द्वारा सराही गई है,  का हिंदी रीमेक है , जो बंगाल के विभाजन पर आधारित है । हालांकि, इसका हिंदी संस्करण पंजाब की पृष्ठभूमि पर होगा । बेगम जान से श्रीजित मुखर्जी बतौर निर्देशक बॉलीवुड में कदम रखेंगे ।  महेश भट्ट और मुकेश भट्ट द्दारा ये फ़िल्म प्रोड्यूस की जाएगी । इस फ़िल्म में गौहर खान, पल्लवी शारदा, फ़्लोरा सैनी, इला अरुण, मिष्ठी, रिधिमा तिवारी और कई अन्य कलाकार नजर आएंगे । ये फ़िल्म साल 2017 के शुरूआत में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।