परिंदा, 1942: ए लव स्टोरी, मिशन कश्मीर, मुन्नाभाई फ्रैंचाइज़ी, 3 इडियट्स और पीके जैसे शानदार फिल्में देने वाले निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा, अनुराग पाठक की बेस्ट सेलिंग नॉवेल से अडैप्टेड फिल्म 12th फेल का निर्देशन और निर्माण कर रहे हैं, जोकि सेम नाम से थी । यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है । लेकिन 12th फेल बायोग्राफी नहीं है, क्योंकि यह एक की ताकत की पिक्चर है - कैसे एक पुरुष या एक महिला इंटीग्रिटी के साथ बदलाव ला सकते है । 12th फेल मुखर्जी नगर, नई दिल्ली में शूट की जाने वाली पहली फिल्म है, जहां ब्यूरोक्रेट्स की पीढ़ियों का जन्म हुआ है । इस फिल्म में विक्रांत मैसी लीड रोल में नजर आएंगे ।

विधु विनोद चोपड़ा की रियल लाइफ़ से इंस्पायर नई फिल्म 12th फेल में विक्रांत मैसी निभा रहे हैं लीड रोल ; 2023 की गर्मियों में रिलीज करने का प्लान

विधु विनोद चोपड़ा की नई फिल्म 12th फेल

फिल्म के बारे में बात करते हुए, वीवीसी कहते हैं, “अगर एक ईमानदार व्यक्ति सत्ता की पोजीशन में है, तो दुनिया वास्तव में बदल सकती है । मैंने देखा है कि अनगिनत आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के साथ मैं इस फिल्म को लिखने की प्रक्रिया में आया हूं । 12वीं फेल उन सभी को श्रद्धांजलि है । अगर यह फिल्म 10 और अधिकारियों को ईमानदारी के लिए कोशिश करने के लिए प्रेरित कर सकती है, तो 10 और छात्रों को एक्सीलेंस के लिए...तो मुझे विश्वास होगा कि मैं सफल हुआ हूं ।”

विक्रांत का कहना हैं, “यह हमारे समय की ट्रेजडी है कि सच्चाई और ईमानदारी दुर्लभ है। यह फिल्म सपने देखने वाले सभी छात्रों, उन सभी ईमानदार अधिकारियों के प्रति समर्पण है जो हमारे देश और संविधान की रीढ़ हैं। वीवीसी के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है और एक बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि वह बेहद अच्छे निर्देशक हैं ।”

वीवीसी ने आगरा के चंबल में 12th फेल का पहला शेड्यूल पूरा कर लिया है और हाल में दिल्ली में दूसरे शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं । फिल्म 2023 की गर्मियों में रिलीज के लिए सेट की गई है।