फ़िल्ममेकर तिंग्माशु धूलिया, जिसने इरफान खान की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पान सिं तोमर को डायरेक्ट किया था, एक बार फ़िर अभिनेता के साथ एक फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रहे थे । लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था । इरफान खान के साथ तिंग्माशु की ये फ़िल्म दो दोस्तों की कहानी थी जो एक साथ बड़े होते हैं । इरफान खान की इस फ़िल्म का ऑरिजनली नाम बिछड़े सभी बारी-बारी था ।

इरफान खान और तिंग्माशू धुलिया की दोस्ती बेस्ड फ़िल्म यारा अब नहीं बनेगी

इरफान खान और तिंग्माशू धुलिया की फ़िल्म दोस्ती पर बेस्ड थी

इस फ़िल्म में इरफान के साथ मनोज बाजपेयी भी अहम भूमिका में नजर आने वाले थे । इस फ़िल्म की कहानी दो दोस्तों और 35 साल के दौरान दोनों की रिलेशनशिप पर बेस्ड थी । इरफ़ान और मनोज इसमें दो ओल्डर दोस्तों के किरदार में नजर आने वाले थे । जबकि इनके यंगर वर्जन को अमित साध और विद्युत जामवाल निभाने वाले थे ।

लेकिन बाजपेयी ने इस फ़िल्म को छोड़ दिया था । और अब जबकि इरफ़ान इस दुनिया में नहीं है तो तिंग्माशू ने अपनी इस फ़िल्म को बनाने का इरादा छोड़ दिया । इस बारें में बात करते हुए तिंग्माशू ने कहा कि, “इस फ़िल्म की कहानी दो दोस्तों की कहानी है । जब मनोज ने इस फ़िल्म को छोड़ दिया था तो मैं और इरफ़ान इसमें दो ओल्डर दोस्त बनने वाले थे । और फ़िर मुझे इसका नाम भी यारा बदलना पड़ा । दर असल, ये फ़्रेंच फ़िल्म Les Lyonnais (A Gang Story) का देसी वर्जन थी ।

यह फ़िल्म 1955 से 2010 तक के जीवन में उनकी जर्नी को दर्शाती । मैंने फ़िल्म का प्लॉट भी बदलकर उत्तराखंड, जहां से मैं आता हूं, कर दिया । उन्हें मित्र के रूप में संगत और आश्वस्त दिखना था । मैंने भी अपने रोल के लिए 15 किलो वजन घटा लिया था । लेकिन अफ़सोस, हम इस फ़िल्म पर काम नहीं कर सके । लेकिन हां, इसी बहाने मैंने अपना वजहन जरूर घटा लिया ।”

यह भी पढ़ें : “मैं था, मैं हूं और मैं ही रहूंगा…” जैसे इरफ़ान खान के बेस्ट डायलॉग उन्हें फ़ैंस के बीच हमेशा जिंदा रखेंगे