जब भी कभी बीते जमाने की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला की बात आए तो, उनकी प्यारी की मुस्कान, जो कि उनकी पहचान है, हर किसी के जेहन में उतर आती है । 1 9 52 में मधुबाला को एक लोकप्रिय अमेरिकन पत्रिका 'थियेटर आर्ट्स' में कवर पेज पर दर्शाया गया था, और इस तरह उनका मनोहर सौंदर्य का आभास विश्व स्तर पर पहचाना गया । भारतीय डाक विभाग ने भी साल 2008 में हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदाकारा के सम्मान में एक डाक टिकट भी जारी किया था ।

और अब मैडम तुसाड्स म्यूजियम (दिल्ली) में मधुबाला का मोम का पुतला बनाया जाएगा । यह पहला अवसर है जब हिंदुस्तान के क्लासिकल दौर की किसी हस्ती को इस गैलरी में प्रदर्शित किया जा रहा है । मधुबाला का मोम का पुतला उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म मुगले आजम में मधुबाला के अनारकली के किरदार से प्रेरित होगा । आपको बता दें कि मैडम तुसाड्स की दिल्ली में 22वीं ब्रांच है । यह मूल रूप से लंदन में स्थापित मोम की मूर्तियों का संग्रहालय है । इस म्यूजियम में विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियों के मोम के पुतले रखे जाते हैं । इसकी स्थापना 1835 में मोम शिल्पकार मेरी तुसाद ने की थी ।

इस मौके पर बोलते हुए अंशुल जैन (महाप्रबंधक-निदेशक, मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) ने कहा,"हमें मैडम तुसाड्स (दिल्ली) में मधुबाला के मोम के पुतले को पाकर बहुत खुशी हो रही है, वह अब भी देश में अरबों प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही है । हमें यकीन है कि उनकी आकर्षक सुंदरता उनके प्रशंसकों को एक सेल्फ़ी लेने के लिए उकसाएगी और इसी के साथ फ़िर से सिनेमा के उसी दौर में ले जाएगी ।”

मधुबाला के अलावा, मैडम तुसाड्स म्यूजियम (दिल्ली) में अन्य बॉलीवुद सेलिब्रिटी के भी मोम के पुतले बनाए गए हैं और उनमें शामिल हैं अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आशा भोसले और श्रेया घोषल ।